पर्पल कैप

IPL 2022, Kolkata Knight Riders VS Lucknow Super Giants: Match 66, Purple Cap Update : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में बीती रात 18 मई को डीवाई पाटिल स्टेडियम ( DY Patil Sports Academy Navi Mumbai) में कोलकाता नाइट राइडर्स ( KKR) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) के बीच मैच खेला गया। आईपीएल के अभी तक के सबसे रोमांचक मैच में से एक इस मैच ( KKR VS LSG) में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रन से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश किया, वहीं केकेआर लीग मैच से ही बाहर हो गई।

केकेआर बनाम लखनऊ के इस मैच में क्विंटन डिकॉक ने शानदार 140 रन बनाएं। वहीं दोनों टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर और केएल राहुल ने भी अर्धशतक लगाया। जबकि गेंदबाजी में केकेआर के एक भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला। वहीं लखनऊ के मोहसिन खान और मार्कस स्टोयनिश को तीन-तीन विकेट मिल गए।

टॉप 5 में कोई नहीं बदलाव

IPL 2022 UPDATED PURPLE CAP
IPL 2022 UPDATED PURPLE CAP

बीती रात कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच खेले गए मैच में पर्पल कैप की रेस में टॉप 5 खिलाड़ियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी युजवेंद्र चाहल 24 विकेट के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं वानिंदु हसरंगा 23 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं। कगिसो रबाडा 22 विकेट और उमरान मलिक 21 विकेट के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। वहीं कुलदीप यादव 20 विकेट के साथ टॉप 5 में पांचवे स्थान पर हैं।

ALSO READ: IPL 2022: करो या मरो के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर लेगी बड़ा रिस्क, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी डू प्लेसिस की सेना

आंद्रे रसल के नाम है केकेआर में सबसे ज्यादा विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से आंद्रे रसल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 14 मैच में 17 विकेट लिए हैं। पर्पल कैप की रेस में मोहम्मद शमी 18 विकेट के साथ 6वें, हर्षल पटेल 18 विकेट के साथ सातवें और टी नटराजन 18 विकेट के साथ 8वें स्थान पर हैं। तीनों खिलाड़ी की इकॉनमी में अंतर है। आवेश खान 17 विकेट के साथ नौवें और आंद्रे रसल 17 के साथ टॉप 10 में 10वें स्थान पर हैं। वहीं उमेश यादव ने कुल 16 विकेट लिए हैं।

आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच मैच खेला जाएगा। जोकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से करो या मरो का मुकाबला हैं। हर्षल पटेल से आरसीबी को और मोहम्मद शमी से गुजरात टाइटंस को काफी उम्मीद होगी। अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ये मैच हार जाती है तब लीग से बाहर हो जायेगी।

ALSO READ: IPL 2022: RCB के खिलाफ आज इन 3 बदलाव के साथ उतर सकती है गुजरात, हार्दिक पंड्या बैठेंगे बाहर, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान