केएल राहुल

लखनऊ सुपर जायंट्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए IPL 2022 के 53वें मैच में शनिवार शाम कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रन से हरा दिया। पुणे के एमसीए स्टेडियम में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर लखनऊ को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 176 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता की टीम 14.3 ओवर में 101 रन पर ऑलआउट हो गई।

बल्ले और गेंद दोनो से किया अच्छा प्रदर्शन

LSG

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में केएल राहुल ने कहा,

“वास्तव में अच्छा खेला, रन आउट को छोड़कर, बल्ले से अच्छी शुरुआत की। मुश्किल विकेट था। पता था कि यह धीमा और चिपचिपा होने वाला है। 150-160 के आसपास सोचा था। क्विंटन और दीपक ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे यह आसान लग रहा था। स्टोइनिस और जेसन की बड़ी हिट ने गति दी।

हमने गेंद से शानदार शुरुआत की, गेंद को सही जगह पर रखा, और ज्यादा नहीं मांग सकते थे। उन पर बहुत भरोसा करें (उनकी तेज बैटरी)। कौशल होना एक बात है, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि कब क्या करना है। उन पर कई बार दबाव डाला गया लेकिन वे अपनी ताकत पर कायम रहे और गेंद से बहादुर रहे। हम इतना ही मांग सकते हैं। भरोसा रखें कि उस विकेट पर सबसे अच्छी गेंद कौन सी है।” 

रसल का विकेट था अहम

KKR vs LSG

ALSO READ:‘कायरन पोलार्ड का खत्म हुआ IPL 2022 का सफ़र, अब मौका नहीं देगी मुंबई की फ्रेंचाइजी’

राहुल ने बात करते हुए आगे कहा,

“ड्रे रस का इस तरह जाना कई बार डरावना होता है। हमारे पास खेल से पहले कुछ योजनाएं हैं, और यह देखना अच्छा है कि वे दबाव में उन योजनाओं को याद करते हैं। अगर हम वहां से रनों के लिए जाते हैं तो यह स्वीकार्य है। अभी भी किसी ऐसे खेल के बारे में नहीं सोच सकता जहां हमने पूरा प्रदर्शन किया हो।

अभी भी क्षेत्रों में सुधार करना है। ऐसा मत सोचो कि कोई भी टीम वैसे भी परफेक्ट होने वाली है, हम उसका पीछा नहीं कर रहे हैं। हर कोई योगदान देना चाहता है जो देखने में बहुत अच्छा है। पता नहीं हम सही समय पर शिखर पर पहुंच रहे हैं या नहीं, लेकिन हम जीत हासिल कर रहे हैं, हम वही कर रहे हैं जिसकी हमसे अपेक्षा की जाती है, हम अपनी योजनाओं पर टिके रहते हैं।”

ALSO READ:IPL 2022 के प्रदर्शन के दम पर टी20 विश्व कप का टिकट कटा चुके हैं ये 2 खिलाड़ी, विरोधियों पर दोनों बरपायेंगे कहर