kkr - 1

आईपीएल 2022 का 25वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार, 15 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें हैदराबाद की टीम को 5 मैच खेलने के बाद केवल 2 में ही जीत मिली है वहीं 3 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

हैदराबाद की टीम 2 जीत के साथ 8वें नंबर पर हैं. इसके अलावा कोलकाता की बात करें तो 5 मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 मैच जीतने वाली ये टीम आईपीएल 2022 की अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई है. दोनों ही टीम इस मैच को जीतने के लिए अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – वेंकटेश अय्यर और आरोन फ़िंच

aaron finch kkr - 3

टूर्नामेंट के अपने छठे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम सलामी बल्लेबाज़ी में एक अहम बदलाव कर सकती है. बीते 4 मैचों से लगातार आउट ऑफ़ फ़ॉर्म चल रहे सीनियर भारतीय बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे को इस मैच में बाहर बैठना पड़ेगा.

रहाणे की जगह वेंकटेश अय्यर के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए टीम मैनेजमेंट सीनियर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ और टी20 कप्तान आरोन फ़िंच को इस मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. गौरतलब है कि फ़िंच और वेंकटेश की जोड़ी से केकेआर को काफ़ी उम्मीदें होंगी.

मध्यक्रम – श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा और शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर)

नितीश राना वेंकटेश अय्यर

मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने के लिए तीसरे नंबर पर खुद कप्तान श्रेयस अय्यर बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आएंगे. बीते कुछ महीनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अय्यर काफ़ी शानदार फ़ॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन आईपीएल में टीम को अभी भी उनके बल्ले से बड़ी पारी का इंतज़ार है.

इसके बाद चौथे नंबर पर नितीश राणा और पांचवें नंबर पर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ शैल्डन जैक्सन कोलकाता के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आएंगे. गौरतलब है कि कोलकाता की टीम इस मैच में अपने मध्यक्रम पर काफ़ी हद तक निर्भर रहेगी.

ऑलराउंडर्स – आँद्रे रसल और सुनील नरेन

आंद्र रसेल

ऑलराउंडर्स के तौर पर कोलकाता की टीम के लिए सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर आँद्रे रसल अहम भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. गौरतलब है कि शुरुआती मैचों में उन्होंने अपनी शानदार क्रिकेट से सभी को प्रभावित किया है. इस लिहाज़ से उनका प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है.

उनके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम को सीनियर स्पिनर सुनील नरेन से भी काफ़ी उम्मीदें होंगी. गेंद के साथ-साथ नरेन बल्ले से भी टीम के लिए महत्वपूर्ण किरदार निभा सकते हैं. जिसके बाद ज़ाहिर है कि कप्तान श्रेयस अय्यर उनको प्लेइंग इलेवन में ज़रूर मौका देना चाहेंगे.

गेंदबाज़ – पैट कमिंस, उमेश यादव, रसिख सलाम और वरुण चक्रवर्ती

उमेश यादव

कोलकाता के गेंदबाज़ी लाइन-अप की बात करें तो वो काफ़ी मजबूत नज़र आता है. सीनियर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस की मौजूदगी से अन्य युवा गेंदबाज़ों का मनोबल भी बढ़ेगा. कमिंस के अलावा पेस अटैक में सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव भी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

इसके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर प्लेइंग इलेवन में कश्मीर से तअल्लुक़ रखने वाले युवा भारतीय तेज़ गेंदबाज़ रसिख सलाम को भी खेलने का मौका दे सकते हैं. इसके अलावा स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर सुनील नरेन का साथ निभाने के लिए टीम मैनेजमेंट वरुण चक्रवर्ती को हैदराबाद के खिलाफ़ मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

वेंकटेश अय्यर, आरोन फ़िंच, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, आँद्रे रसल, शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), पैट कमिंस, सुनील नरेन, उमेश यादव, रसिख सलाम और वरुण चक्रवर्ती.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, बस 1 गड़बड़ और रोहित शर्मा पर लग जाएगा बैन, ये खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान