KKR vs MI

IPL 2022 का 14वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार, 6 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले IPL 2022 में दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में तो कोलकाता की टीम 3 मैच खेल कर 2 मैच जीत चुकी है तो 1 में उसे हार मिली है.

इसके अलावा मुंबई इंडियंस के लिए इस ये टूर्नामेंट अभी तक ज़्यादा बेहतर नहीं गुज़रा है और उसे अपने पहले दोनों मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में जीत हासिल करने के लिए दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

अजिंक्य रहाणे और वेंकटेश अय्यर से ही पारी की शुरुआत करा सकते हैं अय्यर

अजिंक्य रहाने

मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ अच्छी शुरुआत के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम काफ़ी हद तक अपने सलामी बल्लेबाज़ों के ऊपर निर्भर रहेगी. चेन्नई के खिलाफ़ पहले मैच में 44 रन की पारी के अलावा अगले दोनों मैचों में अजिंक्य रहाणे अगले दोनों मैचों में 9 और 12 रनों की पारी के साथ फ़्लॉप रहे.

दूसरी तरफ़ वेंकटेश अय्यर की बात करें तो वो भी अभी तक इस सीज़न में ज़्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. लेकिन इसके बावजूद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने इन दोनों सलामी बल्लेबाजों को एक और मौका दे सकती है. इस लिहाज़ से ये दोनों खिलाड़ी मुंबई के खिलाफ़ मैच में पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022: जीतते -जीतते हार गयी राजस्थान रॉयल्स, हार बर्दाश्त नहीं कर सके कप्तान संजू सैमसन, मैच के बाद खोया आपा

खराब फ़ॉर्म के बावजूद रहाणे को मिल रहे मौके, केकेआर मैनेजमेंट के लिए सामने बड़ा सवाल

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे को लगातार 2 मैचों में फ़्लॉप होने और खराब फ़ॉर्म के बावजूद प्लेइंग इलेवन में बतौर सलामी बल्लेबाज़ मौका देने के कोलकाता मैनेजमेंट और कप्तान श्रेयस अय्यर के फ़ैसले को लेकर भी क्रिकेट एक्सपर्ट्स के बीच सवाल उठ रहे हैं.

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी ज़्यादा बेहतर फ़ॉर्म में नज़र नहीं आ रहे थे. इसी वजह से उन्हें क्रिकेट फ़ैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स की तरफ़ से आलोचानाओं का सामना करना पड़ा था. अब ये देखना बेहद अहम होगा कि मुंबई के खिलाफ़ होने वाले मैच में रहाणे के प्रदर्शन को कोलकाता मैनेजमेंट और कप्तान श्रेयस अय्यर किस नज़रिए से देखते हैं.

ALSO READ:IPL 2022 Points Table: हार कर भी राजस्थान को नहीं हुआ नुक़सान, पॉइंट टेबल में RCB को जबरदस्त हुआ फायदा, देखें पॉइंट टेबल