कार्तिक त्यागी

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में मिस्टर आईपीएल ( Mr IPL) नाम से पहचाने जाने वाले खिलाड़ी सुरेश रैना ( Suresh Raina) को उनके खेल के साथ-साथ उनके खिलाड़ियों के प्रति व्यवहार के लिए भी जाना जाता है। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की नम्रता के कई किस्से मशहूर है।

इसी क्रम में भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) और चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ( Suresh Raina) के विषय में एक युवा खिलाड़ी कार्तिक त्यागी ( Kartik Tyagi) ने एक किस्सा शेयर किया है। जिसमें उन्होंने सुरेश रैना को अपने जीवन में भगवान की तरह आना बताया है।

कार्तिक त्यागी को सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया करोड़पति

कार्तिक त्यागी

अंडर 19 क्रिकेट टीम के खिलाड़ी कार्तिक त्यागी को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad) की फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ा है। 21 साल के युवा खिलाड़ी कार्तिक त्यागी ( Kartik Tyagi) के अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 करोड़ की कीमत के साथ अपने साथ जोड़ा है। हालांकि अभी उन्हें टीम के प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला है। लेकिन जल्द ही ऑरेंज आर्मी ( Orange Army) के जर्सी में देखा जा सकता है।

कार्तिक त्यागी ने सुनाया एक किस्सा

कार्तिक त्यागी

कार्तिक त्यागी ने सनराइजर्स हैदराबाद के साथ एक बातचीत में अपने संघर्ष के दिनों की बात की है। जिसमें उन्होंने सुरेश रैना के रोल को उनके जीवन में भगवान की तरह आना बताया है। कार्तिक त्यागी ने कहा,

” रैना भईया…मेरी जिंदगी में भगवान की तरह आए। लोगों ने मुझे तब जानना शुरू किया जब मैं रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए चुना गया”। आगे बातचीत में उन्होंने बताया ” रणजी ट्रॉफी कैंप में मैं बहुत चुप चाप था। वहां पर रैना भईया भी आए हुए थे। वो अपनी प्रैक्टिस करके जा रहे थे। वो वापस आए, मुझे नहीं पता था कि वो क्यों वापस आए है? उन्होंने मुझे से पूछा आप क्या करते हो? मैने कहा मैं गेंदबाज हूं जिसके बाद उन्होंने मुझे नेट पर प्रैक्टिस करने का मौका दिया। मेरी गेंदबाजी देखने के बाद उन्होंने मुझसे कहा कि तुम अच्छा करते हो, मैं तुम्हे आगे चांस दूंगा”।

कार्तिक त्यागी ने बातचीत में जिक्र किया कि उन्हें यकीन नहीं हुआ कि उनके साथ ऐसा कुछ हुआ है। लेकिन कुछ समय के बाद ही कार्तिक त्यागी का नाम रणजी ट्रॉफी में शामिल हुआ। जिसके बाद कार्तिक त्यागी एक पास एक से एक मौके आते गए। खिलाड़ी में हर एक मौके का लाभ उठाया और उसे भुनाया। जिसके बाद अब वो सनराइजर्स हैदराबाद की स्क्वाड में 4 करोड़ की कीमत के साथ जुड़े हैं।

ALSO READ:IPL 2022: टूर्नामेंट से चेन्नई के बाहर होने के बाद भड़के रविंद्र जडेजा, सरेआम इनको ठहराया हार का जिम्मेदार

7 मैच 50 विकेट लेने के बाद किया गया नोटिस

कार्तिक त्यागी में बताया कि उन्हें जब वो 16 साल के थे। तब कुल सात मैच में 50 विकेट अपने नाम करने के बाद सिलेक्टर्स का ध्यान उनकी तरफ गया था।

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने दिया संकेत, अगले मैच से इन खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी