लखनऊ को प्लेऑफ में पहुँचने से रोकने के लिए कुमार संगकारा चलेंगे बड़ी चाल, इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा आज मौका
लखनऊ को प्लेऑफ में पहुँचने से रोकने के लिए कुमार संगकारा चलेंगे बड़ी चाल, इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा आज मौका

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स इस बार काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। कप्तान संजू सैमसन की ये टीम काफी लीग मैच के अंत में टॉप चार में उपस्तिथि दर्ज कराने की पूरी दावेदारी पेश कर रही है। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अच्छी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और कप्तान व कोच ने मिलकर बेहतरीन प्लेइंग इलेवन को खिलाड़ियों के समीकरण का उदाहरण पेश किया है।

युवा और अनुभवी टीम के खिलाड़ियों की इस टीम को अब अपने अंतिम दौर में एक खिलाड़ी के तौर पर झटका लगा है। एक विदेशी खिलाड़ी को अपने निजी कारण से वतन वापस लौटना पड़ा हैं, जोकि लगातार टीम के लिए एक परेशानी ही सकती है। हालांकि ऐसा कुछ मैच के लिए है।

जरूरी जिम्मेदारी को निभाने के लिए आईपीएल को कहा बाय-बाय 

शिमरोंन  हेटमायर

राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी सिमरोन हैटमायर इस साल अब आगे के सीजन में टीम का हिस्सा नही होंगे। पिंक आर्मी का ये करेबियाई खिलाड़ी अपनी निजी जिंदगी में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को निभाने के लिए आगे इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का हिस्सा नहीं होगा दरअसल, खिलाड़ी के घर में एक नन्हे मेहमान के आने की बारी है। जिसके बाद वो टीम और टाटा आईपीएल से टाटा करके वापस वतन लौट गए है, लेकिन जल्द ही वापस टीम से जुड़े भी जायेगे। लेकिन उनकी के चलते अब खिलाड़ी की जगह टीम में किसी अन्य विस्फोटक खिलाड़ी को आजमाया जायेगा।

 

सिमरोन हेटमायर के अपने निजी कारण से घर वापसी के लिए राजस्थान रॉयल्स ने आधिकारिक रूप से पुष्टि करते हुए कहा करेबियाई खिलाड़ी सिमरोन हैटमायर अपने घर वापस लौट रहे है। इसके पीछे का कारण है कि उनकी पत्नी उनके पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं। शिमरोन हेटमायर अपनी जिंदगी के इस खूबसूरत पल के समय अपनी पत्नी और बच्चे के साथ रहना चाहते हैं। इसी कारण के चलते उन्होंने घर जाने का फैसला किया है। जिसके चलते टीम का ये धाकड़ बल्लेबाज अगले कुछ मैचों में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल नहीं पाएगा। हालांकि वो जितनी जल्दी हो सके आईपीएल 2022 से जुड़ भी जाएंगे।

ALSO READ:IPL 2022: यशस्वी जैसवाल ने कोच कुमार संगकारा और कप्तान संजू सैमसन को नजरअंदाज कर इन्हें समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच

फ्रेंचाइजी ने दी शुभकामनाएं

शिमरोन हेटमायर को उनके आने वाले बच्चे के लिए टीम ने शुभकामनाए दी है। राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने अपने बयान में कहा है कि “शिमरोन हेटमायर अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए आज सुबह तड़के ही अपने घर गयाना वापस चले गए हैं। हम उनकी जो हो सकती है वो हर संभव मदद कर रहे हैं और हमारी शुभकामनाएं उनके और उनकी पत्नी निर्वाणी के साथ हैं। हम ये उम्मीद करते हैं कि शिमरोन फिर जल्दी ही मुंबई लौटेंगे और आईपीएल 2022 में अपने बाकी बचे हुए मैच के लिए राजस्थान रॉयल्स के लिए फिर से खेलेंगे। ऑल द बेस्ट, हेटी। इस बार अब एक पिता के तौर कर वापस आने के लिए हम सभी बेताब हैं”!

ALSO READ:IPL 2022 Points Table Update: आईपीएल के 53वें मैच के बाद प्लेऑफ से बस 1 कदम दूर हैं ये 2 टीम, तो बाहर हुई ये 3 टीमें