GUJARAT WINS

आईपीएल 2022 का 16वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार, 8 अप्रैल को गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में गुजरात की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहली पारी में पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान 189 रन का स्कोर खड़ा किया.

पहली पारी में पंजाब के लिए जूझते नज़र आए लियाम लिविंगस्टन

लियाम लिविंगस्टोन

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट 11 रन के कुल स्कोर पर ही गिर चुका था. कप्तान मयंक अग्रवाल 5 रन बना कर हार्दिक पांड्या की गेंद पर राशिद खान को कैच थमा बैठे. इसके बाद हालांकि शिखर धवन ने 35 रनों की सधी हुई पारी खेली.

पंजाब के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे लियाम लिविंगस्टन ने एक बार फिर से ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया और सिर्फ़ 27 गेंदों में 4 छक्कों और 7 चौकों के साथ 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इसके अलावा बाकी खिलाड़ियों की छोटी-छोटी पारियों के सहारे पंजाब की टीम ने 20 ओवर खेलने के बाद 9 विकेट खोकर 189 रन का स्कोर बनाया.

गुजरात टाइटन्स

गुजरात की तरफ़ से गेंदबाज़ों के प्रदर्शन की बात करें तो राशिद खान ने 4 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए तो वहीं दर्शन नालकंडे को 2 विकेट मिले. इसके अलावा मोहम्मद शमी, लॉकी फ़र्ग्युसन और हार्दिक पांड्या को 1-1 विकेट मिला.

आखिरी गेंद पर ऐतिहासिक छक्के के साथ तेवतिया ने दिलाई गुजरात को लगातार तीसरी जीत

शुभमन गिल

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात लॉयंस को मैथ्यू वेड और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी कर सधी हुई शुरुआत दी. हालांकि मैथ्यू वेड 6 ही रन बना सके. इसके बाद फ़ाज़िल्का के 22 वर्षीय नौजवान बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने गुजरात के लिए अपनी पिछले मैच की शानदार फ़ॉर्म जारी रखते हुए 59 गेंदों में 96 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली

गिल ने तीसरे नंबर के बल्लेबाज़ साईं सुदर्शन के साथ मिल कर दूसरे विकेट के लिए 101 रनों की मैच विनिंग साझेदारी की. इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए कप्तान हार्दिक पांड्या ने 27 रनों की पारी खेली. वहीं अगर बात करें छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए ऑलराउंडर राहुल तेवतिया के बारे में तो उन्होंने केवल 3 गेंद खेली.

राहुल तेवतिया

लेकिन आखिरी ओवर के रोमांच में जब आखिरी एक गेंद पर  6 रन चाहिए थे तो तेवतिया ने छक्का जड़कर गुजरात तो 6 विकेट से जीत तो दिलाई ही साथ ही उन्होंने आईपीएल में इतिहास भी रच दिया है.

फ़्लॉप रही पंजाब की गेंदबाज़ी

PUNJAB KINGS

पंजाब किंग्स की तरफ़ से दूसरी पारी में गेंदबाज़ों की बात करें तो शुभमन गिल और सुदर्शन की जोड़ी ने किसी भी गेंदबाज़ को ज़्यादा खुलने का मौका ही नहीं दिया. टीम के सभी गेंदबाज़ महंगे साबित हुए. विकेट्स की बात करें तो कगिसो रबाडा ने 4 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट चटकाए.

इसके अलावा 4 ओवर में 41 रन लुटाने वाले राहुल चाहर को भी 1 विकेट मिला. आईपीएल 2022 में पंजाब की ये दूसरी हार है तो वहीं गुजरात की तीसरे मैच में ये लगातार तीसरी जीत है.

ALSO READ:IPL 2022: मात्र 20 लाख में खरीद आशीष नेहरा ने लगाया था दांव अब गुजरात का बना ‘तुरुप का इक्का’, डेब्यू में ही बिखेरा जलवा