गुजरात टाइटन्स

आईपीएल 2022 का 29वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो ज़मीन-आसमान का अंतर साफ़ नज़र आता है.

दिल्ली और बैंगलोर के बीच वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे 27वें मैच के खत्म होने  से पहले तक, एक ओर ज़हाँ गुजरात की टीम 5 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है तो वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 5 मैचों में से शुरुआती लगातार 4 हार की वजह से 9वें नंबर पर है. इस लिहाज़ से इस मैच में जीतने के लिए दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी.

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे गुजरात टाइटंस  की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – शुभमन गिल और मैथ्यू वेड (विकेटकीपर)

शुभमन गिल

सलामी बल्लेबाज़ी के लिए गुजरात की टीम कोई भी बदलाव नहीं करना चाहेगी. फ़ाज़िल्का से तअल्लुक़ रखने वाले 22 वर्षीय नौजवान भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन गिल इस सीज़न में काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं. इस लिहाज़ से वो निश्चित तौर पर पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आएंगे.

इसके अलावा उनके दूसरे जोड़ीदार के तौर पर कप्तान हार्दिक पांड्या एक बार फिर सीनियर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड पर भरोसा जता सकते हैं. इस लिहाज़ से इन दोनों बल्लेबाज़ों का पारी की शुरुआत करना लगभग तय है.

मध्यक्रम – हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर और डेविड मिलर

हार्दिक पांड्या अभिनव मनोहर

पिछले मैच में फ़्लॉप रहे विजय शंकर की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए इस बार खुद कप्तान हार्दिक पांड्या ऊपर बल्लेबाज़ी करने आ सकते हैं. वहीं विजय शंकर को इस मैच में वो चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए भेज सकते हैं.

इसके अलावा पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम मैनेजमेंट यक़ीनन सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ डेविड मिलर के साथ जाना चाहेगा. क्योंकि इस बार गुजरात की टीम को मध्यक्रम में उनसे भी एक बेहतरीन पारी की उम्मीद होगी.

ऑलराउंडर्स – अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया

पिछले मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले अभिनव मनोहर को चेन्नई के खिलाफ़ मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना लगभग तय है. बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी वो टीम के लिए काफ़ी अहम योगदान दे सकते हैं. इस लिहाज़ से टीम मैनेजमेंट उनको किसी भी सूरत में नज़रअंदाज़ नहीं करना चाहेगा.

अभिनव के अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर हरियाणा से तअल्लुक़ रखने वाले 28 वर्षीय ऑलराउंडर राहुल तेवतिया का प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है. वो न केवल बल्ले से बल्कि गेंद से भी टीम को जीत दिला सकते हैं. इसलिए कप्तान हार्दिक पांड्या उनके बगैर मैदान पर नहीं उतरना चाहेंगे.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के सभी धुरंधरो के फेल होने के बाद रोहित शर्मा देंगे अर्जुन तेंदुलकर को मौका, बड़ी जिम्मेदारी के साथ टीम में मिलेगी जगह

गेंदबाज़ – राशिद खान, मोहम्मद शमी, लॉकी फ़र्ग्युसन और यश दयाल

राशिद खान

अपने डेब्यू मैच में ही शानदार प्रदर्शन करने वाले यश दयाल को गुजरात टाइटंस की टीम एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दे सकती है. उनके अलावा 2 और तेज़ गेंदबाज़ों के तौर पर टीम के पास मोहम्मद शमी और लॉकी फ़र्ग्युसन जैसे अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मौजूद हैं.

इन 3 तेज़ गेंदबाज़ों के अलावा एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर कप्तान हार्दिक पांड्या नांगरहर से तअल्लुक़ रखने वाले 23 वर्षीय नौजवान अफ़गानी स्पिन गेंदबाज़ राशिद खान को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. राशिद खान न केवल गेंद से बल्कि कई बार बल्ले से महत्वपूर्ण रोल निभा सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: ताबड़-तोड़ शतकीय पारी के बाद केएल राहुल ने छोड़ा सबको पीछे, ऑरेंज कैप लिस्ट में मारी लंबी छलांग