Gujarat-Titans-team

IPL 2022 का 16वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार, 8 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है. इस मैच से पहले दोनों टीमों के प्रदर्शन के बारे में बात करें तो गुजरात की टीम ने 2 मैच खेल कर दोनों में जीत दर्ज की है.

इसके अलावा पंजाब ने अपने 3 मैचों में 2 जीते हैं और 1 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से इस मैच में जीत दर्ज करना दोनों टीमों के लिए बेहद ज़रूरी होगा और दोनों ही अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान  पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) और शुभमन गिल

Shubhaman gill ipl 2022 gujrat titans

सीनियर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड बीते कुछ महीनों से टी20 क्रिकेट  में काफ़ी  शानदार फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं. हालांकि  आईपीएल में अभी उनके बल्ले से बड़ी पारी निकलनी बाकी है. लेकिन  इसके बावजूद उनके अनुभव को देखते हुए टीम मैनेजमेंट टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है.

इसके अलावा फ़ाज़िल्का के 22 वर्षीय नौजवान भारतीय बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने अपनी बल्लेबाज़ी से तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्रिकेट फ़ैंस को प्रभावित किया है. पिछले मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने वाले गिल का पंजाब के खिलाफ़ होने वाले मैच की प्लेइंग इलेवन में खेलना तय है.

मध्यक्रम – हार्दिक पांड्या (कप्तान), विजय शंकर और डेविड मिलर

हार्दिक पांड्या

गुजरात टाइटंस के मध्यक्रम में विजय शंकर ने अभी तक बल्ले से पूरी तरह निराश ही किया है. इसके अलावा टीम को कप्तान हार्दिक पांड्या और दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ डेविड मिलर से काफ़ी उम्मीदें होंगी. ये दोनों बल्लेबाज़ अपने बल्ले से किसी भी क्षण  मैच बदल सकते हैं.

अगर हार्दिक और मिलर अपनी फ़ॉर्म में वापस लौटते हैं और अपने उसी जाने-पहचाने अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हैं तो पंजाब के गेंदबाज़ों को अच्छी खासी दिक्कत का सामना  करना पड़ सकता है. हालांकि अभी तक गुजरात के मध्यक्रम में बेहतरीन प्रदर्शन किया जाना इस टूर्नामेंट में बाकी है.

ऑलराउंडर्स – राहुल तेवतिया और अभिनव मनोहर

राहुल तेवतिया

टीम के लिए ऑलराउंडर्स की बात करें तो हरियाणा से तअल्लुक़ रखने वाले उभरते हुए युवा भारतीय ऑलराउंडर राहुल तेवतिया टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से अहम भूमिका निभा सकते हैं. ज़ाहिर है कि तेवतिया की मौजूदगी में बल्लेबाज़ी में निचले  मध्यक्रम को मजबूती देगी.

राहुल तेवतिया के अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर गुजरात टाइटंस मैनेजमेंट अभिनव मनोहर को अंतिम 11 खिलाड़ियों में मौका दे सकता है. इस लिहाज़ से बतौर ऑलराउंडर इन दोनों खिलाड़ियों का खेलना लगभग तय माना जा रहा है.

गेंदबाज़ – राशिद खान, वरुण आरोन, लॉकी फ़र्ग्युसन और मोहम्मद शमी

राशिद खान गुजरात

गुजरात टाइटंस के गेंदबाज़ी लाइन-अप पर जहाँ तक चर्चा का विषय है तो टीम के पास मोहम्मद शमी जैसा सीनियर और अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ मौजूद है. अभी तक शमी ने काफ़ी बेहतरीन गेंदबाज़ी की है. उनके अलावा लॉकी फ़र्ग्युसन और वरुण आरोन तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर नज़र आ सकते हैं.

इन तीनों पेसर्स के अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या बतौर स्पिनर ऑलराउंडर राहुल तेवतिया के अलावा अफ़गानिस्तान शानदार गेंदबाज़ और अपनी फ़िरकी का कमाल दिखाने वाले राशिद खान को यक़ीनन प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहेंगे. जिसके चलते गुजरात का गेंदबाज़ी लाइन-अप एक कंपलीट पैकेज के तौर पर नज़र आएगी.

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap Upates: लखनऊ की जीत के बाद ऑरेंज कैप लिस्ट में भी दबदबा, टॉप 5 में अकेले लखनऊ के इतने खिलाड़ी