hardik pandya gujrat titans

IPL 2022 का 24वाँ मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुरुवार, 14 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो हार-जीत के आँकड़े दोनों टीमों के बराबर हैं लेकिन नेट रन रेट के चलते अंक तालिका में दोनों टीमों के बीच काफ़ी अंतर है.

राजस्थान ने अभी तक 4 मैच खेलने के बाद 3 में जीत दर्ज की है तो वहीं 1 में उसे हार मिली है. दूसरी ओर गुजरात का भी यही हाल है, लेकिन नेट रन रेट कम होने के चलते 4 मैचों में 3 जीत के बावजूद वो पांचवें नंबर पर है और राजस्थान पहले नंबर पर. इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) और शुभमन गिल

मैथ्यू वेड

सलामी बल्लेबाज़ी में गुजरात टाइटंस की कुछ भी बदलाव करती हुई नज़र नहीं आ रही है. हालांकि सीनियर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड ने बल्ले से अभी तक निराश ही किया है लेकिन इसके बावजूद टीम मैनेजमेंट उनको एक और मौका दे सकता है.

इसके अलावा दूसरे सलामी बल्लेबाज़ी शुभमन गिल पर नज़र डालें तो केवल पिछले मैच को छोड़ कर उनका अभी तक का टूर्नामेंट में प्रदर्शन काफ़ी शानदार रहा है. इसी के साथ वो ऑरेंज कैप की रेस में भी बने हुए हैं. जिसके बाद ज़ाहिर है कि कप्तान हार्दिक पांड्या उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे.

मध्यक्रम – साईं सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान) और डेविड मिलर

हार्दिक पांड्या

मध्यक्रम की बल्लेबाज़ी में टीम के पास तीनों ही बल्लेबाज़ काफ़ी बेहतरीन हैं. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए उतरने वाले साईं सुदर्शन के बारे में बात करें तो उन्होंने भी अपनी बल्लेबाज़ी से अभी तक काफ़ी प्रभावित किया है. इस लिहाज़ से टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक मौका और दे सकता है.

इसके बाद चौथे नंबर पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या टीम के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आएंगे. गौरतलब है कि पिछले मैच में पांड्या अपनी टीम के लिए अकेले जूझते नज़र आए थे और उन्होंने 42 गेंदों में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी. इसके अलावा दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर और विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ डेविड मिलर से भी गुजरात टाइटंस की टीम को काफ़ी उम्मीदें होंगी.

ऑलराउंडर्स – राहुल तेवतिया और अभिनव मनोहर

राहुल तेवतिया

बतौर ऑलराउंडर टीम मैनेजमेंट के लिए राहुल तेवतिया पहली पसंद होंगे. ज़ाहिर है कि उन्होंने अभी तक अपने प्रदर्शन से तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट्स और क्रिकेट फ़ैंस को प्रभावित किया है. जिसके बाद अपनी पिछले सीज़न की टीम राजस्थान के खिलाफ़ प्लेइंग इलेवन में उनका खेलता तय है.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर अभिनव मनोहर को इस मैच की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है. अभिनव, अहम मौकों पर गेंद और बल्ले, दोनों से टीम के लिए एक अहम भूमिका निभा सकते हैं और जीत में एक महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022: ORANGE CAP: शिखर धवन ने ऑरेंज कैप की रेस में लगाई लंबी छलांग, अब इस खिलाड़ी के सिर पर है ये कैप

गेंदबाज़ – राशिद खान, लॉकी फ़र्ग्युसन, मोहम्मद शमी और दर्शन नालकंडे

गेंदबाज़ी लाइन-अप पर गौर करें तो गुज़रात के पास अनुभव और युवा जोश, दोनों का अच्छा खासा तालमेल है. बतौर स्पिनर टीम के पास नांगरहर के 22 वर्षीय नौजवान और टैलेंटेड अफ़गानी स्पिनर राशिद खान मौजूद हैं. जिनकी गेंदों के सामने टिकना किसी भी विश्वस्तरीय बल्लेबाज़ के लिए एक चुनौती होता है.

इसके अलावा सीनियर भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी की अगुवाई वाले पेस अटैक में टीम के पास कीवी गेंदबाज़ लॉकी फ़र्ग्युसन  और युवा भारतीय तेज़ गेंदबाज़ दर्शन नालकंडे भी मौजूद हैं. इन तीनों के पेस अटैक से भी गुजरात टाइटंस और कप्तान हार्दिक पांड्या को काफ़ी उम्मीदें होंगी.

ALSO READ:IPL 2022, POINT TABLE: आईपीएल 2022 के 23वें मैच के बाद प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर रहीं ये 4 टीमें, तो खत्म की कगार पर है इन 2 टीमो का सफर