कुमार संगकारा ने संजू सैमसन और जॉस बटलर को नजरअंदाज कर इन्हें दिया फाइनल में पहुंचने का श्रेय

इंडियन प्रीमियर लीग का 15वां खिताब इसी साल जुड़ी गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) ने अपने नाम पर दर्ज करके आने वाली पीढ़ी के लिए एक सुनहरा मार्गदर्शन स्थापित किया है। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल के पहले संस्करण को जीतने वाली राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को मत दी है। पिछले कुछ सीजन में अपने फैंस को बेहद नाराज करने वाली राजस्थान रॉयल्स को देखकर ऐसा माना जा रहा था कि शायद वो 14 साल से पड़ा फ्रेंचाइजी का खिताब का सूखा इस साल आईपीएल ट्राफी जीतकर अपने नाम कर सकती है। हालांकि इस हुआ नही हैं।

गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराया जबकि खुद राजस्थान रॉयल्स से गलतियां इस मैच में देखने को मिल है। जिसका जिक्र खुद कोच कुमार संगाकारा ( Kumar Sangakkara ) ने किया है। जानिए मैच के बाद क्या बोले राजस्थान रॉयल्स के कोच कुमार संगाकारा…

कुमार संगाकारा ने बताया कहां हुई चूक

आईपीएल 2022 फाइनल जीतने के लिए संजू सैमसन करेंगे टीम में बड़ा बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स को फाइनल मैच में काफी निराशजनक हार का सामना करना पड़ा है। राजस्थान रॉयल्स के कोच श्री लंका के महान खिलाड़ी कुमार संगकारा ने मैच के बाद अपने खिलाड़ियों की काफी तारीफ की, साथ ही बताया किसी सीजन उनकी टीम का सफर उतार चढ़ाव भरा रहा है। कुमार संगकारा ने जॉस बटलर को इस सीजन फ्रेंचाइजी के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी, साबित हुए ऐसा भी कहा है।

कुमार संगाकारा ने कहा

“जिस तरह से टीम ने वास्तव में ध्यान केंद्रित किया, एक साथ मिलकर और बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है। हमारा ये सीजन काफी उतार-चढ़ाव से गुजरा है। जॉस बटलर ने बहुत बड़ा योगदान दिया। हमारे पास दो स्पिनरों थे और हमारे पास मैककॉय और हेटमेयर थे। हम आगे और आगे जा सकते हैं। लगभग 9 खिलाड़ियों का एक मजबूत कोर है, कुछ अन्य को फॉर्म, विरोध के आधार पर बदला है। यह एक शानदार यात्रा रही है, इसका हिस्सा बनने के लिए शानदार फ्रैंचाइज़ी”।

टीम ने पूरे सीजन किया अच्छा प्रदर्शन

Rajsthan Royals

राजस्थान रॉयल्स ने इस सीजन पिछले कई सीजन के बाद अच्छा प्रदर्शन किया हैं। उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया और सबसे ज्यादा रन बनाने और विकेट लेने वाले खिलाड़ी इसी टीम से आए है। आईपीएल के इतिहास में तीसरी बार ऐसा हुआ है कि ऑरेंज कैप और पर्पल कैप एक ही टीम ने जीती है। जॉस बटलर ने चार शतक और चार अर्धशतक लगाकर 17 मैच में 863 रन बनाए है और ऑरेंज कैप जीती है। वहीं युजवेंद्र चहल ने 17 मैच में 27 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की है।

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल, PSL और BBL में कौन है सबसे बेहतर लीग, IPL जीतने के बाद राशिद खान ने दिया जवाब