हार्दिक पांड्या

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 24वें मैच में गुजरात टाइटंस ने 14 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने गेंदबाजी चुनी। गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 192 रन बनाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 155 रन ही बना पाई। इस जीत से गुजरात टाइटंस IPL 2022 की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। वहीं, राजस्थान रॉयल्स तीसरे स्थान पर खिसक गई। गुजरात टाइटंस की ओर से डेब्यू मैन यश दयाल और लॉकी फर्ग्यूसन ने 3-3 विकेट लिए।

पांड्या ने दिलाई गुजरात को चौथी जीत

गुजरात टाइटंस के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वह 52 गेंद में 87 रन बनाकर नाबाद रहे। डेविड मिलर 14 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 25 गेंद में 53 रन की नाबाद साझेदारी की। 

राजस्थान रॉयल्स की ओर से जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। उनके अलावा संजू सैमसन ने 11, शिमरॉन हेटमेयर ने 29, रियान पराग ने 18, जिमी नीशम ने 17 रन बनाए। इसके अलावा उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।

हार्दिक ने जिमी नीशम के रूप में एक विकेट भी लिया था। मगर जब वह अपने कोटे का तीसरा ओवर डाल रहे थे तो वह चोटिल हो गए और ओवर पूरा किए बिना मैदान छोड़कर चले गए। ये नजारा देख फैंस काफी परेशान हो गए थे। मगर मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने अपनी चोट पर अपडेट देते हुए कहा है कि,

कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया कितनी गंभीर चोट 

अपने शानदार ऑलराउंड परफॉर्मेंस से हार्दिक पांड्या ने मैन ऑफ द मैच जीता। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में पांड्या ने कहा,

यह जीत बहुत खास है। यह सिर्फ क्रैंप है, ज्यादा गंभीर नहीं है। पिछले मैच में मैंने 15 ओवर और इस बार 17 ओवर बल्लेबाज़ी की और शायद यह इसका नतीजा है, मुझे इतना लंबा बल्लेबाजी करने की आदत नहीं है। बतौर कप्तान, मैं चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करना चाहता था ताकि अन्य बल्लेबाज़ों को खुलकर खेलने का अवसर मिले। कप्तानी में मज़ा आता है क्योंकि आप आगे बढ़कर नेतृत्व कर सकते हैं। सब साथ मिलकर एक-दूसरे की सफलता का आनंद ले रहे हैं। हमने ऐसा माहौल बनाया है और यह हमारे लिए काम कर रहा है। मैं चाहता हूं कि हर कोई खुश रहे।”

ALSO READ:IPL 2022: ताबड़-तोड़ पारी खेलने वाले इस युवा खिलाड़ी ने बताया, बीच मैच में क्यों हार्दिक पांड्या ने कहा ‘शॉट मत मारो’