अभिनव मनोहर

राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच IPL के मौजूदा सीजन का 24वां मैच खेला जा रहा है। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में टॉस राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने जीता और गुजरात टाइटंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 192 रन बनाए जिससे राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 193 रन का लक्ष्य मिला। 

पांड्या और मनोहर ने दिलाई अच्छी स्थिति

कप्तान हार्दिक पंड्या ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 87 रन बनाए और नाबाद लौटे। उन्होंने 52 गेंदों पर 8 चौके और 4 छक्के जड़े। उनके अलावा अभिनव मनोहर ने 28 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 43 रन बनाए। डेविड मिलर ने भी 31 रन का योगदान दिया और नाबाद लौटे. मिलर ने 14 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 5 चौके और 1 छक्का जड़ा। राजस्थान के लिए कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल और रियान पराग ने 1-1 विकेट लिया।

राजस्थान रॉयल्स टीम IPL 2022 की तालिका में टॉप पर है. उसने 4 में से 3 मैच जीते हैं और नेट रन रेट के चलते वह टेबल टॉपर है। वहीं, गुजरात टाइटंस ने भी 4 में से 3 मैचों में जीत हासिल की है लेकिन नेट रन रेट के कारण हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम 5वें नंबर पर है।

ALSO READ:IPL 2022: ‘मै अपनी तारीफ नहीं कर रहा, लेकिन टीम इंडिया का बेस्ट फिनिशर बन सकता हूँ और धोनी जैसा कप्तान भी हूँ’

अभिनव मनोहर ने बताया क्या था हार्दिक पांड्या का प्लान

मिड इनिंग्स ब्रेक में अभिनव मनोहर ने कहा,

“विकेट बहुत अच्छा है, गेंद बल्ले पर आ रही है। एक बार जब गेंद पुरानी हो जाती है, तो हिट करना थोड़ा आसान हो जाता है। हमें उन्हें आगे बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने (हार्दिक पंड्या) ने कहा, ’12वें ओवर तक खेल को आगे बढ़ाओ, ज्यादा जोखिम वाले शॉट मत मारो और बस खेल लो, फिर हम बाद में स्थिति का आकलन करेंगे और उसके अनुसार खेलेंगे,’ मैंने यही किया। यह चुनौतीपूर्ण था और गेंद कुछ कर रही थी। स्पिनरों के लिए विकेट थोड़ा धीमा है। मैं सभी परिस्थितियों में खेलने की कोशिश कर रहा हूं, क्रम में बल्लेबाजी भी कर रहा हूं। मैं टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं, इसलिए खुशी है कि आज मैं अच्छा खेल सका।”

ALSO READ:MI vs PBKS: जिस खिलाड़ी को मुंबई ने बेंच पर बैठा कर एक-एक मौके के लिए तरसा दिया, वही बना पंजाब का हथियार खेला ताबड़-तोड़ पारी