शुभमन गिल

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइंट्स के बीच 8 अप्रैल को IPL 2022 का 16वां मैच खेला गया, जिसमें गुजरात ने 6 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में इस मैच में जीत के साथ गुजरात ने जीत की हैट्रिक लगा दी है।

गुजरात को जीत दिलाने में जहां एक ओर शुभमन गिल का बड़ा योगदान रहा, वहीं दूसरी तरफ मैच की अंतिम दो गेंदों पर छक्के जड़ने वाले राहुल तेवतिया ने मैच का पासा पलटने में अहम भूमिका निभाई। शुभमन गिल ने शानदार 96 रनों की पारी खेली जिसमे उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया। 

शतक से चुके गिल, नाम किया अपने MOM

भले ही शुभमन गिल शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने गुजरात की जीत में अहम भूमिका निभाई। साथ ही उन्हें मैन ऑफ द मैच से भी नवाजा गया। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“स्कोरबोर्ड को टिक करना महत्वपूर्ण है। उन अंतरालों को हिट करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आउटफील्ड तेज है। यह सिर्फ निष्पादन के बारे में है। यह उन दिनों में से एक था जब मैं गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा था और साथ ही अंतराल भी ढूंढ रहा था। मैं गेंद को जोर से हिट कर रहा हूं, मेरा विश्वास करो। मैं इसे कड़ी टक्कर देने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रहा हूं, हो सकता है कि यह उस तरह से न दिखे। एक ओपनर के तौर पर मुझे पारी के दौरान बल्लेबाजी करनी होती है, ताकि बड़े हिटरों के लिए अंत में इसे हिट करना आसान हो जाए। नेट्स में न सोचने के बजाय, मैं कोशिश करता हूं और काम करता हूं और जितना हो सके अपनी डॉट बॉल को कम करता हूं। अब उत्सव के बारे में निश्चित नहीं है, हमें होटल तक पहुँचने में एक घंटा लगता है।”

ALSO READ:PBKS vs GT: ‘पता है हम मैच कहा जीते हमारे सामने था वेस्टइंडीज का बॉलर’, मात्र 3 गेंद खेलकर तेवतिया बने हीरो मीम्स की आई बाढ़

गिल ने दिलाई पारी को मजबूती

गुजरात टाइटन्स

गुजरात के लिए खेल रहे नए खिलाड़ी सुदर्शन ने 30 बॉल में 1 छक्के और 4 चौकों की मदद से 35 रन की पारी खेली। जब वह आउट हुए उस वक्त तक टीम ने 14.4 ओवर में 133 रन बना लिए थे। यहां से गिल ने एक बार फिर मजबूत साझेदारी की और उन्होंने कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ 33 रन की तेजतर्रार साझेदारी की। शुभमन गिल नर्वस नाइंटीज का शिकार हुए।

ALSO READ:IPL 2022: जीतते हुए मैच भी मिली हार के बाद तिलमिलाये कप्तान मयंक अग्रवाल, ओडियन स्मिथ पर कही ये बात