हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या ने दिया जीत श्रेय

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 16वें मुकाबले में मुंबई के बेबोर्न स्टेडियम में पंजाब किंग्स (PBKS) को गुजरात टाइटंस (GT) ने छह विकेट से हरा दिया। मैच काफी रोमांचक रहा। आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी। राहुल तेवतिया ने ओडियन स्मिथ की दो गेंदों पर दो छक्का जड़ दिया। 

कप्तान हुए तेवतिया की पारी से खुश

मैच के बाद बातचीत में हार्दिक पांड्या अपनी टीम की तीसरी जीत से खुश दिखे और उन्होंने अपने खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेके बात करी। उन्होंने कहा,

“जिस तरह के उतार-चढ़ाव होते हैं, उससे मैं न्यूट्रल हो गया हूं। तेवतिया को सलाम। वहां बाहर जाकर हिट करना मुश्किल है, और इस दबाव में ऐसा करना बहुत अच्छा है। यह किंग्स का खेल था, मुझे उनसे सहानुभूति है। गिल सबको बता रहा है कि वह अंत तक है। साईं को भी उस साझेदारी का काफी श्रेय जाता है। इसने हमें खेल में बनाए रखा। मैं हर खेल के साथ बेहतर होता जा रहा हूं। मैं थक रहा हूं क्योंकि मुझे चार ओवर गेंदबाजी करने की आदत नहीं है। लेकिन मैं बेहतर हो रहा हूं।”

ALSO READ:IPL 2022 PBKS vs GT STATS: गुजरात की रोमांचक जीत में बने 11 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, शुभमन गिल और तेवतिया ने लगे रिकार्ड्स की झड़ी

नही काम आई लियाम लिविंगस्टोन की तूफानी पारी

गुजरात टाइटन्स

गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 189 रन बनाए। गुजरात को 190 रनों का टारगेट दिया। लिविंगस्टोन ने 64 रनों की पारी खेली। जवाब में 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन बनाए। गुजरात की टीम तीन में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

गुजरात की टीम को शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने तेज शुरुआत दिलाई। तीन ओवर में 30 रन बने। चौथे ओवर में वेड को आउट करके रबाडा ने टीम को पहला झटका दिया। टीम का स्कोर 11 वें 100 रनों के पार पहुंच गया। 15वें ओवर में टीम को दूसरा झटका लगा। 

सांई सुदर्शन को राहुल चाहर ने पवेलियन भेजा। रबाडा ने गुजरात को तीसरा झटका दिया। गिल 19वें ओवर में 96 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हार्दिक पांड्या रन आउट हुए। आखिरी ओवर में 19 रनों की जरूरत थी। ओडियन स्मिथ को आखिरी दो गेंदों पर दो छक्का जड़कर राहुल तेवतिया ने गुजरात को जीत दिलाई।

ALSO READ:IPL 2022 PBKSvsGT: 2 गेंद जीत को 12 रन, सांस रोक देने वाले मैच में तेवतिया ने रचा इतिहास, पंजाब के लिए बना बुरा सपना