दर्शन नालकंडे

IPL 2022 के 16वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने गुजरात टाइटन्स (GT) को जीत के लिए 190 रनों का टारगेट दिया है। मुंबई के ऐतिहासिक ब्रेबोर्न स्टेडियम में दोनों के बीच यह मुकाबला खेला जा रहा है। 

नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने अब तक अपने दोनों मुकाबले जीते हैं। वहीं, पंजाब किंग्स ने भी तीन में से दो मुकाबले जीते हैं, जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उसे हार झेलनी पड़ी थी। 

गुजरात टाइटन्स

ऐसे में एक तरफ गुजरात का लक्ष्य जीत की हैट्रिक लगाने पर होगा, तो वहीं पंजाब भी तीसरी जीत दर्ज करना चाहेगी। इसके अलावा इस मैच में गुजरात ने एक नए खिलाड़ी को मौका दिया जिसका नाम है दर्शन नालकंडे, इस तेज़ गेंदबाज ने मैच में 3 ओवर डाले और 2 विकेट भी लिए। हालांकि उन्होंने 37 रन भी खर्च किए। 

कप्तान और कोच ने बढ़ाया आत्मविश्वास

मिड इनिंग्स ब्रेक के दौरान गुजरात और IPL में डेब्यू कर रहे दर्शन ने बातचीत में कहा,

“मैं नर्वस था लेकिन आशीष सर और हार्दिक ने मैच से पहले मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया। मुझे कई साल बाद मौका मिला है और मैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। हार्दिक जो कुछ भी मुझसे कह रहा था, मैं उस पर अमल करना चाह रहा था। विकेट बल्लेबाजी के लिए बहुत अच्छा है और बल्ले पर अच्छा आ रहा है।”

ALSO READ:IPL 2022: लखनऊ को मिल रही जीत के बाद, कृणाल पांड्या से झगड़े पर दीपक हुड्डा ने तोड़ी चुप्पी, कहा-झगड़ा चलता रहेगा

गुजरात की टीम में दो बदलाव हुए। विजयशंकर और वरुण आरोन की जगह साईं सुदर्शन और दर्शन नालकंडे को मौका मिला। पंजाब की टीम में एक बदलाव हुआ। भनुका राजपक्षे की जगह जॉनी बेयरस्टो को मौका मिला है।

बता दें, 23 वर्षीय दर्शन नालकंडे को गुजरात ने मात्र 20 लाख में ख़रीदा, इससे पहले पंजाब किंग्स ने उन्हें 2019 में 30 लाख में ख़रीदा था हालाँकि उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी अब आशीष नेहरा ने गुजरात के प्लेइंग XI में शामिल का लिया.

पंजाब किंग्स प्लेइंग XI: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह

गुजरात टाइटन्स प्लेइंग XI: मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, लॉकी फर्ग्यूसन, दर्शन नालकंडे, मोहम्मद शमी

ALSO READ:IPL 2022: 9 करोड़ वाले धोनी के खिलाड़ी को 90 लाख में खरीदकर गौतम गंभीर ने बनाया लखनऊ का हीरा, डेब्यू करते ही बिखेरा जलवा