गुजरात की जीत का हीरो शुभमन गिल बने 'मैन ऑफ द मैच', हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल ने की मदद नहीं तो हो जाता आउट
गुजरात की जीत का हीरो शुभमन गिल बने 'मैन ऑफ द मैच', हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल ने की मदद नहीं तो हो जाता आउट

अपना पहला सीजन खेल रही गुजरात टाइटंस IPL 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। लगातार चार मैच जीतकर आ रही लखनऊ सुपर जायंट्स इस मैच में कुछ कमाल करना चाहती थी, लेकिन राशिद खान (3.5 ओवर में चार विकेट) के आगे यूपी वालों की एक न चली। 

145 रन के लक्ष्य के जवाब में लखनऊ 13.5 ओवर्स में ही सिर्फ 82 रन पर ऑलआउट हो गई। क्विंटन डिकॉक और दीपक हुड्डा को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया।

शुभमन गिल बने मैन ऑफ द मैच

गुजरात

इस मैच में गुजरात के लिए गिल ने लाजवाब पारी खेली और अंत तक टिके रहे। उन्होंने अपनी 63 रन की पारी में 7 चौके लगाए। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“जब आप अंत तक वहां होते हैं तो हमेशा प्रसन्न होते हैं और अपनी टीम के लिए खेल खत्म करते हैं। मुझे उम्मीद नहीं थी कि शुरुआत में गेंद उतनी सीम करेगी। यह चारों ओर घूम रहा था, और फिर मुझे उम्मीद थी कि स्पिनरों को कुछ टर्न मिलेगा। मुझे लगता है कि उन्होंने ज्यादा ऊपर की तरफ गेंदबाजी नहीं की। अगर कुणाल ने इसे ऊपर पिच किया होता, तो यह मुश्किल होता। इससे हमें सिंगल्स को पलटने में मदद मिली। बहुत से लोगों ने हमें शुरुआत में मौका नहीं दिया, लेकिन अब क्वालीफाई करने के लिए बहुत अच्छा है। मैदान नरम था और मुझे पीठ में कुछ समस्या थी, लेकिन उम्मीद है कि यह सब ठीक हो जाएगा।”

ALSO READ:IPL 2022: ‘इन 2 खिलाड़ियों को अभी 10 साल तक अपने साथ जोड़े रहेगी मुंबई इंडियंस’- हरभजन सिंह

सीजन में दोनों बार जीता गुजरात

गुजरात टाइटंस
गुजरात टाइटंस

इस सीजन दोनों टीमों के बीच हुई पिछली भिड़ंत कांटे की रही थी। लखनऊ ने पावरप्ले में ही लगे चार झटकों के बाद अंजान आयुष बडोनी के 54 और दीपक हुड्डा के 55 रन से छह विकेट 158 रन का स्कोर खड़ा किया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए हालांकि गुजरात की भी शुरुआत खराब रही थी, उसे आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे। आखिरी ओवर में जब 11 रन की दरकार थी तब तेवतिया ने अवेश खान की चौथी गेंद पर फोर लगाकर टीम को दो गेंद शेष जीत दिलाई थी।

ALSO READ:IPL 2022 LSG vs GT: ‘जैसा वे कहते हैं हम वैसा ही करते हैं’ जबरदस्त प्रदर्शन के बाद किसके तारीफ में बोले आवेश खान