शुभमन गिल और कप्तान हार्दिक पांड्या को नजरअंदाज कर राशिद खान ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय
शुभमन गिल और कप्तान हार्दिक पांड्या को नजरअंदाज कर राशिद खान ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय

IPL मे लखनऊ को हराकर गुजरात टाइटंस प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी है। गुजरात टाइटंस ने टूर्नामेंट में दूसरी बार लखनऊ को हराया। 12 मैचों में 9 जीत के बाद 18 अंक लेकर गुजरात की टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाया। गुजरात की टीम ने फिर से प्वाइंट टेबल में नंबर वन पर कब्जा कर लिया।

शानदार फॉर्म में हैं राशिद खान

GT vs LSG GUJRAT TITANS IPL 2022

IPL 2022 के 57वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टीम ने लखनऊ की टीम को 62 रन से हराया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 144 रन बनाया। फिर लखनऊ को 13.5 ओवर में ही 82 रन पर ढेर कर दिया। गुजरात की ओर से गेंदबाजी में राशिद खान ने 3.5 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाया।

ALSO READ: IPL 2022: शुभमन गिल को नजरअंदाज कर हार्दिक पंड्या ने इस खिलाड़ी को दिया प्लेऑफ में पहुंचाने का श्रेय, इस युवा गेंदबाज के तारीफों के बांधे पूल

होल्डर के खिलाफ बनाई थी योजना

Rashid Khan Gujrat Titans IPL 2022
Rashid Khan Gujrat Titans IPL 2022

मैच के बाद राशिद खान ने कहा,

“कुछ मैच जो अच्छे नहीं रहे वो मेरी लाइन और लेंथ के बारे में थे। वह कुछ ऐसा था जो मुझे उन खेलों में याद आ रहा था। मैं जिस गति से गेंदबाजी करता हूं और मेरे पास एक्शन है, मैं अपनी लाइन और लेंथ को खोने का जोखिम नहीं उठा सकता, यह सही क्षेत्र पर हिट करने पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में था। विकेट आज उछाल और गेंदबाजी के लिए मददगार था, लेकिन कुल मिलाकर यह सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने के बारे में था।”

राशिद खान ने तेज गेंदबाजों को इस जीत का श्रेय देते हुए कहा

“उन्होंने (तेज गेंदबाजों ने) हमें एक ऐसा मंच दिया है जहां हम आकर दबाव बना सकते थे। 140-145 जैसे लक्ष्य का पीछा करने के लिए आपको एक अच्छा पावरप्ले चाहिए और तेज गेंदबाजों ने हमें वह दिया। यह प्रतियोगिता का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, यह प्रक्रिया के बारे में है चाहे हम जीतें या हारें, हमें एक ही प्रक्रिया रखनी चाहिए। हमें दिन प्रतिदिन बेहतर होते जाना है और अच्छी चीजें करते रहना है। अब ध्यान अच्छा क्रिकेट खेलने और खुद का लुत्फ उठाने पर होना चाहिए। मुझे लगता है कि उस समय होल्डर का विकेट महत्वपूर्ण था और मैंने इसकी योजना बनाई थी, मिडिल स्टंप से लेग्गी गेंदबाजी करने के लिए।”

ALSO READ: IPL 2022: गुजरात की जीत का हीरो शुभमन गिल बने ‘मैन ऑफ द मैच’, बताया- कृणाल पांड्या ने की ये गलती वरना हो जाता आउट