हारने के बाद कप्तान केएल राहुल ने बनाया बहाना, इस खिलाड़ी पर मढ़ दिया अपनी नाकामयाबी का दोष
हारने के बाद कप्तान केएल राहुल ने बनाया बहाना, इस खिलाड़ी पर मढ़ दिया अपनी नाकामयाबी का दोष

IPL में गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जायंटस के खिलाफ 62 रन से शानदार जीत दर्ज की। हार्दिक पांड्या की अगुआई वाली गुजरात ने 144 रन बनाने के बाद लखनऊ को 82 के स्कोर पर ही समेट दिया और एक तरफा जीत हासिल की। गुजरात की टीम इसी के साथ 18 अंक लेकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने सर्वाधिक 63 रन की नाबाद पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी में राशिद खान ने सबसे अधिक चार विकेट झटके। इनके अलावा यश दयाल और साई किशोर ने भी दो-दो विकेट अपने नाम किए।

राहुल ने कहा पिच थी मुश्किल

rahul 3 - 2

मैच के बाद केएल राहुल ने कहा,

“यह एक मुश्किल विकेट की तरह लग रहा था, हमने यहां पिछले 2 या 3 मैच खेले हैं, लेकिन ये उन सबसे अलग तरह की पिच थी। हम जानते थे कि यह एक कम स्कोर वाला गेम था, हम जानते थे कि यह एक मुश्किल और चुनौतीपूर्ण पिच थी, हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। किसी भी पिच पर टीम को 150 से कम रनों पर प्रतिबंधित करना काबिले तारीफ है और गेंदबाजों ने अपना काम किया। हमें काफी बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। कुछ खराब शॉटचयन, रन आउट ने मदद नहीं की, हमारे लिए अच्छी सीख है, उम्मीद है कि हम इस तरह की हार से सीख सकते हैं।” 

ALSO READ: IPL 2022: गुजरात की जीत का हीरो शुभमन गिल बने ‘मैन ऑफ द मैच’, बताया- कृणाल पांड्या ने की ये गलती वरना हो जाता आउट

पावरप्ले के बाद बल्लेबाजी थी और मुश्किल

LSG vs GT

केएल राहुल ने आगे कहा,

“कभी-कभी आपको हर गेम को चालू रखने और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते रहने के लिए थोड़े से रिमाइंडर की आवश्यकता होती है। ये कम योग, आप पावरप्ले का उपयोग करना चाहते हैं। मेरे और क्विंटन के लिए, यह टीम को अच्छी शुरुआत देने के बारे में था, जरूरी नहीं कि पॉवरप्ले में 60 रन ही बने, लेकिन बहुत सारे विकेट खोए बिना कम से कम 35 या 45 तक पहुंचना एक आदर्श स्कोर होता। हमें पता था कि पिच थोड़ी पकड़ में आने वाली है औरपॉवरप्ले के बाद रन बनाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। हमने कुछ मौके लिए और वह कामयाब नहीं रहा। हम जानते थे कि उनके स्पिनरों के खिलाफ रन बनाना वाकई मुश्किल होगा। हमें मुश्किल पिचों पर अच्छे विरोधियों के खिलाफ रन बनाने के तरीके तलाशने होंगे। ऐसा कुछ है जिसे हमें सीखने और समझने की जरूरत है।”

ALSO READ: IPL 2022: शुभमन गिल और कप्तान हार्दिक पांड्या को नजरअंदाज कर राशिद खान ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय