'मैंने उसके जैसा कप्तान पहली बार देखा, जब सबने मेरा साथ छोड़ा, तब उसने मेरे पर भरोसा किया', रिद्धिमान साहा का छलका दर्द

मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम (Wankhede Stadium) में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) ने IPL  के मौजूदा सीजन (IPL 2022) के 62वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 7 विकेट से हरा दिया। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 133 रन बनाए जिसके बाद गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के ओपनर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) 67 रन बनाकर नाबाद लौटे और प्लेयर ऑफ द मैच (Player Of the Match) बने। 

रिद्धिमान साहा अकेले दम पर दिला रहे गुजरात टाइटंस को जीत

Wriddhiman Saha

रिद्धिमान साहा ने 57 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा. वहीं, मैथ्यू वेड ने 20, शुभमन गिल ने 18 और डेविड मिलर ने नाबाद 15 रन बनाए। साहा ने मथीशा पथिराना के पारी के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर विजयी चौका लगाया। पथिराना को 2 विकेट मिले जबकि मोईन अली ने 1 विकेट झटका।

इससे पहले चेन्नई के लिए ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। उन्होंने 49 गेंदों की अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा। उनके अलावा एन जगदीशन ने नाबाद 39 रन का योगदान दिया। 

जगदीशन ने 33 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्का लगाया। मोईन अली ने 21 रन बनाए। गुजरात के लिए पेसर मोहम्मद शमी ने 2 विकेट झटके जबकि राशिद खान, अल्जारी जोसेफ और साई किशोर को 1-1 विकेट मिला।

ALSO READ: IPL 2022, CSK vs GT, STATS: मैच में बने 6 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रिद्धिमान साहा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, आईपीएल में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी गुजरात

गुजरात के लिए खेल कर खुश हैं साहा

GUJRAT TITANS IPL 2022
GUJRAT TITANS IPL 2022

मैच के बाद साहा ने कहा,

“मैं अब 15 साल से खेल रहा हूं, लेकिन आशीष भाई (नेहरा) और बाकी सभी के साथ यह सेटअप वास्तव में अच्छा है। शुरू में मुझे मौके नहीं मिले, लेकिन मैं अभ्यास में काम करता रहा और जब मुझे मौका मिला, तो मैंने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। आज हम सिर्फ 133-134 रनों का पीछा कर रहे थे, इसलिए मेरी ताकत पावरप्ले में खेलने की रही है, कुछ मौके लें। उसके बाद, हमें बस एक रन पर बॉल की जरूरत थी, इसलिए हमें चांस लेने की जरूरत नहीं थी। मैंने अपनी बाउंड्री लगाने के लिए बस खराब गेंदों का इंतजार किया। पिच थोड़ी धीमी थी। ऑड बॉल टर्न कर रही थी, इसलिए शुरू में मैं तेज गेंदबाजों के खिलाफ अपने मौके लेना चाहता था और उसके बाद यह सिर्फ स्ट्राइक रोटेट करने और साझेदारी बनाने के बारे में था। मैं पावरप्ले में खुद को एक आक्रामक खिलाड़ी के रूप में देखता हूं। मेरी ताकत स्वीप खेलने और बाहर निकलने और हिट करने में रही है, इसलिए मैं यही कर रहा हूं। टीम यहां किसी व्यक्ति पर दबाव नहीं बनाती इसलिए हम सभी खुलकर खेलते हैं।”

ALSO READ:IPL 2022, CSK vs GT: महेंद्र सिंह धोनी ने सीधे तौर पर इस बल्लेबाज को ठहराया CSK की हार का जिम्मेदार, कहा अगले मैच में होंगे बदलाव