पॉइंट टेबल टॉप करने के बाद मोहम्मद शमी ने कहा अगर वो नहीं होता तो आज गुजरात प्लेऑफ में नहीं होती
पॉइंट टेबल टॉप करने के बाद मोहम्मद शमी ने कहा अगर वो नहीं होता तो आज गुजरात प्लेऑफ में नहीं होती

IPL 2022 के 62वें मैच में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को सात विकेट से हरा दिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई (Chennai Super Kings) ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 133 रन का स्कोर बनाया। जवाब में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) की टीम ने 19.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

गुजरात पहुंची शीर्ष पर

इस जीत के साथ गुजरात की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है और शीर्ष दो में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम को ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (19 मई) के खिलाफ खेलना है। 

उस मैच को हारने पर भी गुजरात की टीम पहले दो स्थानों पर बनी रहेगी। इसका मतलब है कि टीम को फाइनल में जगह बनाने का एक अतिरिक्त मौका मिलेगा।

गुजरात ने अब तक 13 मैचों में 10 मैच जीते हैं और उसके 20 अंक हैं। वहीं, टीम को सिर्फ तीन मैचों में हार मिली है। वहीं, चेन्नई की यह 13 मैचों में नौवीं हार थी। टीम चार जीत और आठ अंकों के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर है। 

ALSO READ: IPL 2022, CSK vs GT, STATS: मैच में बने 6 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रिद्धिमान साहा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, आईपीएल में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी गुजरात

चेन्नई की टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है और उसे सीजन का आखिरी मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 20 मई को खेलना है।

मोहम्मद शमी ने सपोर्ट स्टाफ को दिया इस जीत का श्रेय

MOHMMAD SHAMI GUJRAT TITANS

मोहम्मद शमी के लिए यह सीजन शानदार जा रहा है। इस सीजन वह 18 विकेट ले चुके हैं। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“दोपहर के खेल में, आपको अपनी गेंद के लंबाई के बारे में सावधान रहने की जरूरत है, हमें सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करनी थी और हम इसे अच्छी तरह से करने में सफल रहे। लेंथ की गेंदें विकेट में फंस रही थीं, इसलिए यह समय था कि अनावश्यक कुछ भी करने की कोशिश न करें और खेल को आगे बढ़ने दें। मुझे खुशी है कि मैं अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और उम्मीद है कि भविष्य में भी खेल हमारे लिए अच्छे होंगे। एक नई फ्रेंचाइजी में, एक नया माहौल बनाना बहुत मुश्किल है लेकिन हमारे सहयोगी स्टाफ ने इसे आसान बना दिया है। हमें उम्मीद नहीं थी कि टीम का माहौल इतना अच्छा होगा, हमारे जीवन को तनाव मुक्त बनाने और हमें अपने क्रिकेट का आनंद लेने के लिए कर्मचारियों का आभारी हूं। मुझे उम्मीद है कि कुछ मैच हारने पर भी माहौल वैसा ही बना रहेगा, खेल हारने पर दुख होता है लेकिन यह इस बात का संकेत है कि हमें बेहतर योजना बनाने की जरूरत है।”

ALSO READ: IPL 2022: कप्तान हार्दिक पंड्या को नजरअंदाज कर रिद्धिमान साहा ने इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच