संजू सैमसन ने फिक्स किया था आईपीएल फाइनल मैच, सोशल मीडिया पर सबूतों की लगी झड़ी
संजू सैमसन ने फिक्स किया था आईपीएल फाइनल मैच, सोशल मीडिया पर सबूतों की लगी झड़ी

आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला गुजरात और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. जहां टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. क्रिकेट एक्सपर्ट पहले ही ये बता चुके थे, कि इस मैदान पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम के जीतने की सम्भावना सबसे ज्यादा है. हालांकि संजू सैमसन ने किसी की नहीं सुनी और टॉस जीतते ही पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए औंधे मुंह गिरा राजस्थान

Rajsthan Royals

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत तो सही रही, ऑरेंज कैप होल्डर जॉस बटलर और ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने राजस्थान को सधी शुरुआत दी, लेकिन कोई दूसरा बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका जिसकी वजह से राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 130 रन बनाये.

गुजरात बनी विजेता तो लगा मैच फिक्सिंग का आरोप

rr vs gt

राजस्थान रॉयल्स द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की तरफ से शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन साहा जल्दी ही पवेलियन लौट गये, उसके बाद मैथ्यू वेड भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके, लेकिन उसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल ने गुजरात की पारी को संभाला और जीत के समीप ले गये. हार्दिक के आउट होने के बाद आये नये बल्लेबाज डेविड मिलर की विस्फोटक पारी की बदौलत गुजरात ने ये मैच 7 विकेट से जीतकर अपने पहले ही सीजन में विजेता का टैग अपने नाम कर लिया.

ALSO READ: आईपीएल प्लेऑफ क्वालीफाई किये बिना घर लौटे शिखर धवन, तो पापा ने लात घूसों से की ‘पिटाई’ देखें VIDEO

गुजरात टाइटन्स की जीत के साथ ही सोशल मीडिया पर ये ट्रेंड होने लगा कि ये मैच फिक्स था. यहाँ देखें कुछ मजेदार ट्वीट कैसे लोग सोशल मीडिया पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा रहे हैं.

 

ALSO READ: IPL 2022: आईपीएल जीतने के बाद हार्दिक पांड्या को याद आया कॉफ़ी विद करण विवाद, कहा अब आगे कभी नहीं कोई सुनेगा