हार्दिक पंड्या गुजरात कप्तान

आईपीएल 2022 का 21वाँ मैच सोमवार, 11 अप्रैल को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की नई टीम बेहद मजबूत है.

अभी तक अपने 3 मैच खेल कर तीनों में जीत दर्ज कर चुकी गुजरात की टीम अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है. वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है और उसे अपने 4 मैचों में केवल 1 जीत मिली है तो 3 में हार का सामना करना पड़ा. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम इस मैच में मजबूती के साथ उतरना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे दोनों टीमों में होने वाले संभावित बदलावों के बारे में.

सलामी जोड़ी में इस बदलाव के साथ उतरेगी गुजरात टाइटंस की टीम

हार्दिक पांड्या

अपने तीनों मैचों में अभी तक शानदार क्रिकेट के दम पर लगातार 3 जीत दर्ज करने वाली गुजरात टाइटंस की टीम इस मैच में पारी की शुरुआत करने के लिए कुछ बदलाव कर सकती है. चूंकि सीनियर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड के बल्ले से रन नहीं निकले हैं तो इस मैच की प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज़ रहमानुल्लाह गुरबाज़ को पारी की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है.

गुरबाज़ के साथ उनके दूसरे जोड़ीदार के तौर शुभमन गिल का खेलना और पारी की शुरुआत करना तय है. गौरतलब है कि अभी तक टूर्नामेंट में अपनी शानदार बल्लेबाज़ी से गिल ने क्रिकेट फ़ैंस और एक्सपर्ट्स को खासा प्रभावित किया है. इस लिहाज़ से इस बार भी उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

इस गेंदबाज़ को मिल सकता है हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में मौका

कार्तिक त्यागी

सनराइजर्स हैदराबाद के नज़रिए से बात करें इस टूर्नामेंट में उसे अभी तक केवल एक ही जीत मिली है तो वहीं 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से गुजरात के खिलाफ़ इस मैच में टीम कुछ बदलाव ज़रूर करना चाहेंगी. पूरी संभावना है कि हैदराबाद मैनेजमेंट ये बदलाव गेंदबाज़ी लाइन-अप में करेगा.

गेंदबाज़ी लाइन-अप में जहाँ तक बदलाव की बात है तो जम्मू-कश्मीर के युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक इस मैच में बाहर बिठा कर कार्तिक त्यागी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है. गौरतलब है कि हैदराबाद के लिए उमरान मलिक ज़्यादा कुछ बेहतर डिलीवर नहीं कर सके हैं.

ALSO READ:IPL 2022 Points Table:रोमांचक जीत के बाद राजस्थान को प्वॉइंट्स टेबल में बम्पर फायदा, इस टीम को हुआ भारी नुक़सान

जीत का चौका लगाना चाहेगी हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस

गुजरात टाइटन्स

इस टूर्नामेंट में अभी तक गुजरात टाइटंस के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो बाकी टीमों की तुलना में उसने बेहद  शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने तीनों मैचों में लगातार 3 जीत दर्ज की है. इसी के साथ हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली ये टीम अंक तालिका में टॉप 4 में बनी हुई है.

इस मैच में भी गुजरात की नज़र अपनी लगातार चौथी जीत पर होंगी. अगर गुजरात टाइटंस की टीम आज जीत दर्ज करती है तो वो अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच जाएगी. इसी के साथ प्लेऑफ़ में  पहुंचने की टीम की उम्मीदों को भी अच्छा खासा बल मिलेगा.

ALSO READ:IPL 2022 GTvsSRH: हैदराबाद के खिलाफ हार्दिक पांड्या कर सकते है ये बदलाव, ऐसी होगी गुजरात टाइटंस की प्लेइंग XI

Published on April 11, 2022 3:13 pm