फाफ डु प्लेसिस
फाफ डु प्लेसिस

आईपीएल 2022 का 36वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार, 23 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैलवा किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम महज़ 68 रनों पर ही ऑलआउट हो गई.

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ़ 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया. मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेज़ेंटेशन में फ़ाफ़ डु प्लेसिस ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में विस्तार से बात की.

आने वाले मैचों में बेहतर शुरुआत को लेकर हमें सोचना होगा – डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस

टूर्नामेंट के 8वें मैच में टीम को मिली शर्मनाक हार और बल्लेबाज़ों के बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बैंगलोर के कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस ने पोस्ट-मैच प्रेज़ेंटेशन में अपनी बात रखते हुए कहा कि,

“पहले 4 ओवर में इतने ज़्यादा विकेट नहीं खोने चाहिए थे, काफ़ी मुश्किल भरी घड़ी थी वो. हमें आने वाले मैचों में एक मजबूत शुरुआत के बारे में भी सोचना होगा, उसके लिए चाहे पॉवरप्ले में हमें कम रनों से ही संतोष क्यों न करना पड़े. 

हमें बस उस वक़्त को किसी तरह काटना था जब गेंद सीम और स्विंग हो रही थी, एक बार जब आप ऐसी स्थिति से पार पा लेते हैं तो चीज़ें आसान हो जाती हैं. विकेट काफ़ी अच्छा था, हमें काफ़ी उम्मीदें थी. हार के बाद आप कोई बहाना नहीं दे सकते. जानसेन को उनके पहले ओवर में दोनों तरफ़ स्विंग मिल रही थी और उन्होंने काफ़ी शानदार गेंदबाज़ी की.”

ALSO READ:IPL 2022 Stats: हैदराबाद की बंपर जीत में बने कुल 9 बड़े रिकॉर्ड, विराट कोहली अपने सबसे बुरे दौर में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

टूर्नामेंट लंबा है, हमें इसे भुला कर आगे बढ़ना होगा

FAF DUPLESIS IPL 2022

इसके बाद अपनी बात को आगे जारी रखते हुए डु प्लेसिस ने कहा कि,

“कुछ मौके ऐसे आते हैं जब आपको ये सुनिश्चित करना होता है कि आप ज़्यादा भावनाओं में न बहें. आज मैदान में हमारे लिए ये एक अच्छा दिन नहीं था. लेकिन इसके बावजूद आपको इन चीज़ों से सीखना चाहिए और सर उठा कर चलना चाहिए. 

एक टीम के तौर पर हमें अब आगे इसको भुला कर टूर्नामेंट में आगे बढ़ना होगा, क्योंकि ये एक लंबा टूर्नामेंट है.”

हैदराबाद को जीत से हुआ बंपर फ़ायदा, नुक़सान में बैंगलोर

आईपीएल 2022 के 8वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कुल तीसरी हार है और इस हार के साथ ही वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर खिसक गई. वहीं शानदार जीत के साथ ही हैदराबाद की टीम टूर्नामेंट की प्वॉइंट्स टेबल में बड़े फ़ायदे के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.

ALSO READ: RCB vs SRH: ‘मेरे दिल के कप्तान अब खेल लीजिये, लोग मुझे परेशान कर रहे हैं’, कोहली के शून्य पर आउट होते अनुष्का पर टूट पड़े ट्रोल्स