RCB vsLSG Eliminator: RCB का टूट जायेगा ट्रॉफी का सपना, आज के मैच पर मंडराया खतरा, जानिए कैसा है मौसम और पिच का मिजाज
RCB vsLSG Eliminator: RCB का टूट जायेगा ट्रॉफी का सपना, आज के मैच पर मंडराया खतरा, जानिए कैसा है मौसम और पिच का मिजाज

IPL 2022 अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. टूर्नामेंट के पहले क्वालीफ़ायर में गुजरात टाइटंस (GT) ने जीत दर्ज कर फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. इसके बाद अब टूर्नामेंट का एलिमिनेटर मुक़ाबला 25 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स(LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला जाएगा.

इस मैच में जो भी टीम हारेगी उसका IPL 2022 का सफ़र यहीं खत्म हो जाएगा. वहीं जीतने वाली टीम दूसरे क्वालीफ़ायर मुक़ाबले में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स का सामना करेगी.

इस टीम का पलड़ा रहेगा भारी

लीग राउंडर में बैंगलोर (RCB)और लखनऊ के बीच एक मुक़ाबला खेला गया. इस मैच में बैंगलोर(RCB) की टीम ने लखनऊ को 18 रन से हरा कर जीत दर्ज की थी. वहीं पूरे राउंड की बात करें तो लखनऊ अपने 14 मैचों में 9 मैच जीत कर अंक तालिका में तीसरे स्थान के साथ प्लेऑफ्स में एंट्री की.

वहीं, दूसरी ओर बैंगलोर(RCB) की टीम ने 14 में 8 मैच जीते और वो अंक तालिका में चौथे स्थान पर रही. आमने-सामने हुए मुक़ाबलों पर गौर करें तो लखनऊ का पलड़ा बैंगलोर से भारी नज़र आता है. लेकिन ये मुक़ाबला एलिमिनेटर होगा, इस लिहाज़ से दोनों टीमों के लिए ये मैच बेहद अहम होने वाला है.

ALSO READ:IPL 2022, GT vs RCB: जीत के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बांधे रोहित शर्मा के तारीफों के पूल, कहा मुझे विश्वास है दिल्ली को वो बड़े अंतर से हराएंगे

कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

फ़ाफ़ डु प्लेसिस और केएल राहुल की टीम के बीच होने वाले इस मुक़ाबले को लेकर क्रिकेट फ़ैंस में खासा उत्साह है. वहीं मौसम एक ऐसी धुरी है जो इस मैच में बेहद अहम भूमिका निभा सकता है. मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाना है, इस लिहाज़ से मौसम की बात करना भी बेहद ज़रूरी है.

इसकी एक वजह ये भी है पूरे भारत में मौजूदा मौसम बारिश का चल रहा है. वहीं कोलकाता की बात करें तो वहीं दिन भर की गर्मी के बाद रोज़ शाम में बारिश रहती है. मौसम विभाग की मानें तो, मैच के दिन तापमान लगभग 27 से 35 डिग्री सेल्शियस रहेगा और बारिश की संभावना लगभग 50 फ़ीसद होगी. इसके अलावा हवा की रफ़्तार भी 13 किमी प्रति घंटे रहने वाली है.

एलिमिनेटर में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, आयुष बदोनी/करण शर्मा, जेसन होल्डर, दुष्मंथ चमीरा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, अवेश खान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज/सिद्धार्थ कॉल

ALSO READ:IPL 2022, GT vs RCB: हार्दिक पंड्या ने हार के बाद इस खिलाड़ी को माना जिम्मेदार, बताया क्यों नहीं कराई साहा से विकेटकीपिंग और लॉकी फर्ग्युशन से गेंदबाजी