लखनऊ

IPL 2022 का 15वाँ मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुरुवार, 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले दोनों टीमों के अभी तक के प्रदर्शन पर गौर करें तो लखनऊ ने अपने 3 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की है.

वहीं दूसरी ओर दिल्ली ने अभी तक 2 मैच खेले हैं जिनमें उसे 1 में जीत मिली है तो वहीं 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से दोनों ही टीम इस मैच में अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतार कर जीत दर्ज करना  चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे दिल्ली  कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – डेविड वॉर्नर और  पृथ्वी शॉ

डेविड वार्नर

इस साल आईपीएल 2022 के  लिए हुई मेगा ऑक्शन के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सीनियर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर को रिलीज़ कर दिया था. जिसके बाद दिल्ली की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा. वॉर्नर की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौजूदा फ़ॉर्म को देखते हुए दिल्ली की टीम उन्हें यक़ीनन प्लेइंग इलेवन में मौका देगी.

इसी के साथ वॉर्नर दिल्ली के युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ के साथ टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आ सकते हैं. अपने तीसरे मैच में जीत दर्ज करने के लिए दिल्ली की टीम काफ़ी हद तक अपनी इस सलामी जोड़ी पर निर्भर रहेगी.

मध्यक्रम – ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), केएस भरत/मंदीप सिंह, ललित यादव और रॉवमैन पॉवेल

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज़ी लाइन-अप में मध्यक्रम पर नज़र डालें तो वो काफ़ी हद तक संतुलित नज़र आता है. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए खुद कप्तान ऋषभ पंत उतर सकते हैं. गौरतलब है कि पंत इन दिनों काफ़ी बेहतर फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं.

इसके अलावा चौथे नंबर के लिए टीम श्रीकर भरत या मंदीप सिंह में से किसी एक को मौका दे सकती है. वहीं ललित यादव और  रॉवमैन पॉवेल भी दिल्ली कैपिटल्स के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज़ी लाइन-अप में अहम भूमिका निभा सकते  हैं.

ऑलराउंडर्स – शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल

अक्षर पटेल

लखनऊ के खिलाफ़ होने वाले मैच में दिल्ली कैपिटल्स  की टीम पालघर के 29 वर्षीय भारतीय गेंदबाज़ी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को बतौर गेंदबाज़ न उतार कर एक ऑलराउंडर की भूमिका में प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है.

उनके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर युवा भारतीय स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी गेंद और बल्ले से दिल्ली कैपिटल्स के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. जिसके बाद अब ये देखना अहम होगा कि कप्तान ऋषभ पंत इन दोनों ऑलराउंडर्स को बल्लेबाज़ी लाइन-अप में किस क्रम पर बल्लेबाज़ी के लिए भेजते हैं.

ALSO READ:IPL इतिहास में लगाया सबसे तेज अर्धशतक, 1 ओवर में 35 रन पीटने के बाद जानिए क्या बोले पैट कमिंस

गेंदबाज़ – एनिरक नॉर्त्ज, कुलदीप यादव और मुस्तफ़िज़ुर रहमान

एनरिक नॉर्खिया

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज़ी लाइन-अप की बातकरें तो वो यक़ीनन काफ़ी मजबूत नज़र आता है. ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल तो गेंद से कमाल दिखा सकते हैं. उनके अलावा स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ों के तौर पर टीम के पास दक्षिण अफ़्रीका के एनरिक नॉर्त्ज हैं जिनके नाम आईपीएल में सबसे तेज़ गेंद डालने का रिकॉर्ड है.

इसके अलावा अक्षर पटेल के  साथ दूसरे स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. वहीं शार्दुल और नॉर्त्ज के साथ तीसरे तेज़ गेंदबाज़ और दूसरे स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ के तौर पर बांग्लादेश के मुस्तफ़िज़ुर रहमान को लखनऊ के खिलाफ़ इस मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

ALSO READ:IPL 2022 KKRvsMI : पैट कमिंस के तूफ़ान में उड़ी मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा की इस गलती की वजह से मिली लगातार तीसरी हार