KKR vs DC

आईपीएल 2022 का 19वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में रविवार, 10 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे से कोलकाता नाइट राइ़डर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले अगर इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के हाल के बारे में बात करें तो कोलकाता की टीम शानदार प्रदर्शन के साथ शीर्ष पर बनी हुई है.

4 मैच खेलने के बाद कोलकाता की टीम ने 3 मैचों में जीत दर्ज की है तो वहीं 1 में उसे हार मिली है. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो उसके लिए टूर्नामेंट ज़्यादा बेहतर नहीं गुज़रा है. 3 मैचों में 1 जीत के अलावा उसे 2 हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीम अच्छी शुरुआत करना चाहेंगी, इसी सिलसिले में यहाँ हम बात करेंगे दोनों टीमों की संभावित सलामी जोड़ी के बारे में.

इन दो खिलाड़ियों पर ओपनिंग के लिए भरोसा जताएगी कोलकाता नाइट राइडर्स

नितीश राना वेंकटेश अय्यर

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स का टीम मैनेजमेंट और कप्तान श्रेयस अय्यर एक बार फिर से सीनियर बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे और युवा बल्लेबाज़ वेंकटेश अय्यर की सलामी जोड़ी पर पारी की शुरुआत करने के लिए भरोसा जता सकते हैं.

अभी तक रहाणे के प्रदर्शन की बात करें तो पहले मैच के बाद से ही वो ज़्यादा बेहतर फ़ॉर्म में नज़र आए हैं. वहीं वेंकटेश अय्यर के लिए भी ये टूर्नामेंट बेहतर नहीं गुज़रा है. लेकिन इसके बावजूद निरंतरता के लिहाज़ से टीम  इन दोनों से ही पारी की शुरुआत करना चाहेगी.

इन 2 खिलाड़ियों से ओपनिंग कराएंगे  ऋषभ पंत

पृथ्वी शॉ

दिल्ली कैपिटल्स की सलामी जोड़ी को लेकर ज़िक्र करें तो कप्तान ऋषभ पंत युवा भारतीय बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ और सीनियर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर से पारी की शुरुआत करा सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों से टीम को काफ़ी उम्मीदें हैं.

जिसके बाद अब ये देखना अहम होगा कि प्वॉइंट्स टेबल में दिल्ली की हालत बेहतर करने के लिए ये सलामी जोड़ी क्या भूमिका निभा सकती हैं. क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाज़ी का़फ़ी हद तक सलामी जोड़ी पर निर्भर रहेगी.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई पर मिली जीत के बाद गदगद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने हर्षल और हसरंगा को नहीं इस युवा खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

अभी तक दिल्ली के लिए बेहतर नहीं गुज़रा है टूर्नामेंट

दिल्ली कैपिटल

दिल्ली कैपिटल्स के लिहाज़ से बात करें तो उसके लिए ये मैच बेहद अहम होने वाला है. अपने शुरुआती 3 मैचों में अभी तक उसे केवल 1 में ही जीत मिली है. वहीं 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इसी वजह से अंक तालिका में भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7वें नंबर पर है.

तो ज़ाहिर सी बात है कि अगर दिल्ली कैपिटल्स को अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारनी है तो इस मैच में हार हाल में जीत ज़रूरी है. इसके अलावा अगर कोलकाता इस मैच में भी जीत दर्ज करती है तो टूर्नामेंट में एक मजबूत स्थिति में पहुंच जाएगी.

ALSO READ:IPL 2022: बीच मैच में ही हर्षल पटेल के घर हुई बड़ी दुर्घटना, RCB का छोड़ा साथ हुए घर के लिए रवाना