DC vs SRH
DC vs SRH

IPL 2022 का 50वाँ मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार, 5 मई को शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले दोनों टीमों की बात करें तो हैदराबाद की टीम 9 मैचों में 5 जीत और 4 हार के साथ पांचवें नंबर पर हैं.

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की टीम 4 जीत और 5 हार के साथ 7वें नंबर पर हैं. इस मैच में जीतत दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होगी. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन के बारे में.

ये हो सकता है दिल्ली कैपिटल्स का बल्लेबाज़ी लाइन-अप

दिल्ली कैपिटल

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो पारी की शुरुआत करने के लिए टीम युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ और सीनियर सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर की जोड़ी के साथ ही जाना चाहेगी. इसके अलावा तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श को मौका दे सकती है.

वहीं, चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए कप्तान और विकेटकीपर ऋषभ पंत खुद बल्लेबाज़ी के लिए उतर सकते हैं. पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए दिल्ली के युवा बल्लेबाज़ ललित यादव को मौका मिल सकता है. बतौर ऑलराउंडर दिल्ली कैपिटल्स रॉवमैन पॉवेल और अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

इन गेंदबाज़ों को मौका दे सकते हैं कप्तान ऋषभ पंत

IPL 2022 DCvsRR: नो बाल विवाद ही नहीं, दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों में भी हुआ विवाद, शार्दुल ठाकुर भड़के तो पंत ने भी दिया रिएक्शन

गेंदबाज़ी आक्रमण में दिल्ली कैपिटल्स 3 तेज़ गेंदबाज़ और एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकती हैं. शार्दुल ठाकुर की अगुवाई वाले पेस अटैक में बांग्लादेश के सीनियर तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफ़िज़ुर रहमान और चेतन साकरिया को मौका मिल सकता है. इसके अलावा स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव को टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है.

टॉप 4 में जगह बनाने के लिए इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है हैदराबाद

sunriseres hydrabad ipl 2022

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की निगाहें इस मैच में जीत दर्ज कर के टॉप 4 में फिर से जगह बनाने पर होंगी. इसी सिलसिले में पारी की शुरुआत करने के लिए युवा बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन एक बार फिर से मौका मिल सकता है. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए रांची के 31 वर्षीय बल्लेबाज़ राहुल त्रिपाठी बल्लेबाज़ी के लिए उतर सकते हैं.

वहीं, चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर बल्लेबाज़  एडन मार्करम को मौका मिल सकता हैं. पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए कैरिबियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज़ निकोलस पूरन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. बतौर ऑलराउंडर इस मैच में शशांक सिंह और जगदीशा सुचित खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

4 तेज़ गेंदबाज़ों के साथ उतर सकती है हैदराबाद की टीम

SRH
SRH

इसके अलावा गेंदबाज़ी आक्रमण में हैदराबाद की टीम 4 तेज़ गेंदबाज़ों के साथ उतर सकती है. टी नटराजन की अगुवाई वाले पेस अटैक में सीनियर तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के साथ युवा तेज़ गेंदबाज़ मार्को जानसेन और उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

ALSO READ:IPL 2022: अपने दम पर पलट दिया था मैच, ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए बोले- ‘अभी तक मैंने अपना बेस्ट नहीं दिया है’

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, रॉवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफ़िज़ुर रहमान और चेतन साकरिया.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीशा सुचित, मार्को जानसेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन.

ALSO READ:IPL 2022: धोनी को हराने के बाद जीत से गदगद फाफ डु प्लेसिस ने दिनेश कार्तिक को नहीं बल्कि इन्हें दिया जीत का श्रेय