IPL 2022 DCvsSRH: वार्नर नाम का तूफ़ान में उड़ा हैदराबाद, साल 2021 की दुश्मनी पड़ी महँगी, टूर्नामेंट में ज़िंदा हुआ प्लेऑफ़ की उम्मीदें
IPL 2022 DCvsSRH: वार्नर नाम का तूफ़ान में उड़ा हैदराबाद, साल 2021 की दुश्मनी पड़ी महँगी, टूर्नामेंट में ज़िंदा हुआ प्लेऑफ़ की उम्मीदें

आईपीएल 2022 का 50वाँ मैच दिल्ली कैपिटल्स  और सनराइजर्स हैदराबाद के मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार, 5 मई को शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खो कर 207 रनों का बड़ा स्कोर बनाया.

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुक़सान पर 186 रनों का ही स्कोर बना सकी और 21 रन से मैच हार गई. इसी सिलसिले में पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में और हैदराबाद को मिली टूर्नामेंट की पांचवीं हार के बारे में.

दिल्ली कैपिटल्स के लिए वॉर्नर और पॉवेल ने खेली शानदार पारियाँ

पॉवेल

पहली पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत रही और उसका पहला विकेट टीम का खाता खुलने से पहले 0 रन के स्कोर पर ही गिर चुका था. सलामी बल्लेबाज़ मंदीप सिंह खाता खोलने से पहले ही पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर ही आउट हो गए.

इसके बाद टीम के 3 विकेट 85 रन पर ही गिर चुके थे. इसके बाद सीनियर सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर ने पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए रॉवमैन पॉवेल ने चौथे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी की. वॉर्नर ने 92 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं पॉवेल ने भी 67 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इन्हीं पारियों के दम पर दिल्ली ने 3 विकेट के नुक़सान पर 207 रन बनाए.

हैदराबाद की तरफ़ से गेंदबाज़ों में भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट लिए.

हैदराबाद के काम न आ सकी मार्करम और निकोलस पूरन की पारियाँ

निकोलस पूरन

दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही और उसके 3 विकेट 37 रन के स्कोर पर ही गिर चुके थे. हैदराबाद की तरफ़ से एडन मार्करम ने 42 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली. इसके अलावा निकोलस पूरन ने भी 62 रनों की महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेली.

लेकिन इन दोनों बल्लेबाज़ों के संघर्ष के बावजूद हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुक़सान पर 186 रन ही बना सकी और  रन से मैच हार गई. दिल्ली की तरफ़ से गेंदबाज़ों में खलील अहमद ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 3 विकेट चटकाए तो वहीं शार्दुल ठाकुर को भी 2 विकेट मिले. इसके अलावा एनिरक नॉर्त्ज, मिचेल मार्श और कुलदीप यादव को भी 1-1 विकेट मिला.

ALSO READ:IPL 2022 : क्या अगले साल भी आईपीएल खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी, खुद धोनी ने दिया सबसे बड़े सवाल का जवाब

दिल्ली को अंक तालिका में हुआ जीत का फ़ायदा

रॉवमैन पावेल
रॉवमैन पावेल

इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है वहीं हैदराबाद को नुक़सान हुआ है और वो खिसक कर छठे स्थान पर पहुंच गई है. दोनों ही टीमों के नाम टूर्नामेंट में हार-जीत का बराबर आँकड़ा है लेकिन दिल्ली का नेट रन रेट हैदराबाद से बेहतर होने के चलते उसे फ़ायदा हुआ है.

ALSO READ:IPL 2022: ‘मैंने वार्नर से कहा शतक पूरा करने को लेकिन उन्होंने कहा यह क्रिकेट के साथ बेईमानी होगी’, तूफानी पारी के बाद रॉवमैन पावेल ने खोला राज