एनरिक नोर्खिया

IPL के 50वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रन से हरा दिया। दिल्ली की जीत में डेविड वॉर्नर और रोवमैन पॉवेल की बड़ी भूमिका रही। डेविड वॉर्नर ने नाबाद 92 और पॉवेल ने नाबाद 67 रन की पारी खेली। 

हैदराबाद की ओर से पूरन ने 34 गेंदों में दो चौकों और 6 छक्कों की मदद से 62 रन की पारी खेली। जबकि मार्कराम ने 42 रनों की तूफानी पारी खेली। लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाये। 

दिल्ली की ओर से खलील अहमद ने तीन और शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट चटकाये। जबकि नॉर्टजे, मार्श और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाये।

एनरिक नोर्किया की हुई वापसी

दिल्ली कैपिटल्स

काफी समय बाद दिल्ली के तेज़ गेंदबाज एनरिक नोर्किया की टीम में वापसी हुई। काफी समय से वह टीम से बाहर चल रहे थे लेकिन इस बार टीम मैनेजमेंट ने उन्हे मौका दे ही दिया। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में एक विकेट लिया। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“मैदान में वापस होना राहत की बात है, खेलना अच्छा है और लय में आना अच्छा है। आपको यथार्थवादी मानक स्थापित करने की आवश्यकता है, बाहर हुए मुझे कुछ समय हो गया है, एक खेल खेलना सिर्फ नेट्स में गेंदबाजी करने से बिल्कुल अलग है। मेरे लिए मूल बातें ठीक करना काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि आखिरी गेम मेरी लय पर काम कर रहा है और इस खेल में आने वाले कौशल पर ध्यान देने की जरूरत है, जिससे मुझे खुशी हो रही है।” 

ALSO READ:IPL 2022: उमरान मलिक ने फेंका आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद, सोशल मीडिया पर छा गया जलवा, मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी

टीम ने की अच्छी गेंदबाजी

IPL 2022 DCvsSRH: वार्नर नाम का तूफ़ान में उड़ा हैदराबाद, साल 2021 की दुश्मनी पड़ी महँगी, टूर्नामेंट में ज़िंदा हुआ प्लेऑफ़ की उम्मीदें

एनरिक नोर्किया ने आगे कहा,

“वह (खलील) वास्तव में पूरे टूर्नामेंट में गेंदबाजी कर रहा है, हर कोई अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। निश्चित चरण में हम हिट होने वाले हैं और शॉर्ट साइड की रक्षा करना कठिन है और थोड़ा अनुमान लगाया जा सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि लड़कों ने दबाव में वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की जो देखना अच्छा है। (एक गेंदबाज के रूप में) सफल होने का सबसे अच्छा मौका यह है कि आप अपने दिमाग को साफ रखें और जो कुछ भी आप सोच रहे हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें।”

ALSO READ:IPL 2022: अपने दम पर पलट दिया था मैच, ‘मैन ऑफ द मैच’ लेते हुए बोले- ‘अभी तक मैंने अपना बेस्ट नहीं दिया है’