अक्षर पटेल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुकाबला है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीता था और पहले बॉलिंग का फैसला लिया। पंजाब किंग्स ने इस मैच में खराब बैटिंग की और टीम सिर्फ 115 रन पर ऑलआउट हो गई। कोरोना से जूझ रही दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच को जीतने के लिए 116 रनों की जरूरत है।

अक्षर पटेल ने बताया पिच का हाल, रिकी पोंटिंग ने की थी प्लानिंग 

दिल्ली ने पंजाब के खिलाफ बेमिसाल गेंदबाजी का नजारा दिखाया। अक्षर पटेल ने दिल्ली की ओर से अपने 4 ओवरों में सिर्फ 10 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए। मिड इनिंग्स ब्रेक में उन्होंने कहा,

“विकेट थोड़ा चिपचिपा है और यह थोड़ा ऊपर उठा हुआ है, हमने पावरप्ले में ही इसका पता लगा लिया। लिविंगस्टोन जो पंजाब के सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उनका विकेट मेरा पसंदीदा विकेट था, मैंने बस अपनी ताकत के अनुसार गेंदबाजी करने की कोशिश की। हमने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश की, मैदान पर पहुंचने के बाद और कुछ नहीं, यही रिकी (पोंटिंग) ने हमें बताया। मुझे लगता है कि लक्ष्य का आसानी से पीछा किया जाएगा।”

कोविड जूझ रही दिल्ली की टीम

इस मैच को लेकर कई तरह का सस्पेंस था, क्योंकि बुधवार सुबह ही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी टिम सिफर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि, इन मुश्किलों के बीच भी मैच हो रहा है। 

कोरोना की मार झेल रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को मैदान से कुछ राहत मिली है। पंजाब के खिलाफ हुए मुकाबले में टीम की शानदार बॉलिंग देखने को मिली। पंजाब में कप्तान मयंक अग्रवाल की वापसी हुई, लेकिन टीम की बल्लेबाजी ने पूरी तरह दम तोड़ दिया।

शिखर, मयंक, लियाम, जॉनी जैसे स्टार प्लेयर्स भी 54 रन के भीतर ही अपने विकेट खो चुके थे। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम वापसी ही नहीं कर पाई और लगातार अपने विकेट गंवाती रही। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, खलील अहमद ने शानदार बॉलिंग की।

ALSO READ:IPL 2022: मार्कस स्टोयनिस को गाली देना पड़ा भारी, कप्तान केएल राहुल पर पड़ी दोहरी मार, मैच फीस का 20 फीसदी लगा जुर्माना