इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में गुरुवार को हुए एक रोमांचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की शानदार जीत हुई है। 22 साल के आयुष बदोनी ने अपनी टीम को छक्का मारकर मैच जिताया। इस शानदार मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 6 विकेट से मात दी।

आपको बता दें कि दिल्ली ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रनों का स्कोर बनाया था। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पृथ्वी शॉ ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। जवाब में लखनऊ की ओर से क्विंटन डि कॉक ने 80 रनों की दमदार पारी खेली।

ऋषभ पंत का उतरा मुंह

ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स की हार के बाद कप्तान ऋषभ पंत निराश दिखे और पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने अपनी खराब बल्लेबाजी के बारे में बात कही। उन्होंने कहा,

“जब ओस ऐसी होती है तो आप शिकायत नहीं कर सकते, बल्लेबाजी इकाई के रूप में हम 10-15 रन कम थे, अंत में अवेश और होल्डर ने इसे वापस खींच लिया, इसका श्रेय उन्हें जाता है। हम 40वें ओवर की आखिरी गेंद तक अपना 100% देने की बात कर रहे थे, चाहे कुछ भी हो जाए [दूसरी पारी की शुरुआत से पहले टीम से उनकी बातचीत पर]। पावरप्ले ठीक था, हमें कोई विकेट नहीं मिला, हमारे स्पिन आक्रमण ने बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन अंत में हम 10-15 रन कम थे।”

ALSO READ:LSG vs DC: गौतम गंभीर के अंडर चमक गयी केएल राहुल की कप्तानी, रोमांचक मुकाबले में ऋषभ पंत की इस गलती से हारी दिल्ली कैपिटल्स

लखनऊ पहुंची दूसरे स्थान पर

लखनऊ सुपर जायंट्स की ये चौथे मैच में तीसरी जीत है, अब वह प्वाइंट टेबल में नंबर-2 पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम तीन में से दो मैच गंवा चुकी है। दिल्ली प्वाइंट टेबल में सातवें नंबर पर है। 

लखनऊ सुपर जायंट्स को इस मुकाबले में शानदार शुरुआत मिली। केएल राहुल और क्विंटन डि कॉक की जोड़ी ने संभल कर पारी को शुरू किया और फिर रनों की रफ्तार बढ़ाई। पहले विकेट के लिए दोनों ने 73 रन जोड़े। वही क्विंटन डि कॉक ने 80 रन बनाए। 

ALSO READ:IPL 2022 LSG vs DC STATS: लखनऊ और दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, क्विंटन डीकॉक ने रचा इतिहास