दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद केएल राहुल ने मार्कस स्टोयनिस को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय
दिल्ली के खिलाफ जीत के बाद केएल राहुल ने मार्कस स्टोयनिस को नजरअंदाज कर इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

IPL 2022 में रिषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का सामना केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंटस के साथ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर हुआ। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

लखनऊ की टीम ने कप्तान केएल राहुल की 77 रन और दीपक हुडा की 52 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 195 रन बनाए। दिल्ली को इस मैच में जीत के लिए अब 196 रन बनाने थे, लेकिन ये टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 189 रन बना पाई और 6 रन से उसे हार मिली।

केएल राहुल ने की मोहसिन खान की तारीफ

KL RAHUL AND RISHABH PANT DC vs LSG IPL 2022

मैच के बाद राहुल ने कहा,

“वास्तव में उस (प्लेऑफ) के बारे में नहीं सोच रहे हैं, हमने कुछ अच्छा क्रिकेट खेला है। जिस तरह से हम सही चीजें कर रहे हैं उससे खुश हैं, बस हमें आत्मविश्वास देता है और हमें हर खेल से बाहर आने और अपना 100% देने की जरूरत है, यही हम करने की कोशिश कर रहे हैं। वह (मोहसिन खान) शानदार रहा है, उसे एक महीने पहले पहली बार नेट्स में खेला था … गंभीरता से उसका सामना नहीं करना चाहता था। वह तेज था, वह नेट्स में कई बार डरावना होता है। यह सिर्फ गति नहीं है, उसके पास एक अच्छा दिमाग है, उसके पास थोड़ा सा कौशल भी है, बहुत अच्छी धीमी गेंद करता है और वह जानता है कि उनका उपयोग कब करना है। सीखने के लिए उत्सुक, खेलने के लिए उत्सुक, जाहिर तौर पर वह पिछले 2-3 वर्षों से टीमों के साथ है, उसे मौका नहीं मिला है, वह खेलने के लिए बहुत उत्सुक था और वह एक आत्मविश्वासी व्यक्ति रहा है। दबाव में भी, उसने हमारे लिए कुछ बड़े ओवर फेंके हैं और उसने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। उम्मीद है कि वह सीख सकता है, बेहतर हो सकता है, आत्मविश्वास प्राप्त कर सकता है और हमारे लिए काम करता रहेगा।”

ALSO READ: IPL 2022: 1 रन से शतक से चूके ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कैसे धोनी के कप्तान बनते लौटे फॉर्म में, मिला ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

दीपक हुड्डा के योगदान से संतुष्ट राहुल

राहुल ने आगे बताया,

“वह (हुड्डा) अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, उन्होंने पूरे सत्र में अच्छी बल्लेबाजी की है। उन्होंने वास्तव में अच्छी शुरुआत की। यहां तक ​​कि जब टीम दबाव में होती है, तब भी वह वास्तव में स्मार्ट क्रिकेट खेलता है। यह सिर्फ वहां जाने और चौके और छक्के मारने के बारे में नहीं है, वह होशियार है, उसने वास्तव में स्थिति को अच्छी तरह से पढ़ा है। वास्तव में एक मेहनती व्यक्ति, मैंने उसे पिछले 3-4 वर्षों से पिछली फ्रेंचाइजी में भी देखा है। वास्तव में खुशी है कि वह टीम के लिए वे रन बना रहे हैं जब टीम को इसकी जरूरत है। वह अपना हाथ ऊपर उठा रहा है, जिम्मेदारी ले रहा है और टीम के लिए काम कर रहा है। चीजें अच्छी लग रही हैं। (पावरप्ले में कड़ी मेहनत करने पर) अभी बहुत गर्मी थी, मैं वहां बहुत देर तक नहीं रहना चाहता था। हम पावरप्ले का इस्तेमाल करना चाहते थे। जब आप पहले बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो आप आम तौर पर कुछ गेंदें लेना चाहते हैं और देखते हैं कि पिच कैसी है और फिर अपने बड़े शॉट खेलें लेकिन क्विंटन पहली गेंद से जा रहा था। कुछ सीमाएँ चल रही हैं। एक बार जब आप उस गति को प्राप्त कर लेते हैं, तो आप टीम को दबाव में लाना चाहते हैं। हमने जिस शुरुआत से शुरुआत की उसने हमें वास्तव में स्थापित किया और उसके बाद भी हमने अच्छा खेला। गर्मी हो गई है, आज 100 डिग्री महसूस हुआ, मुझे बस ऐंठन हो रही थी और कुछ नहीं, शरीर अब तक अच्छा है। यह आखिरी दोपहर का खेल है, इसलिए वास्तव में खुश हूं।”

ALSO READ:IPL 2022: मार्कस स्टोयनिस ने बताया न चाहते हुए भी क्यों दिल्ली के खिलाफ करना पड़ा अंतिम ओवर, केएल राहुल की कप्तानी पर कही ये बात