DC PLAYING XI

आईपीएल 2022 का 41वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार, 28 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो दोनों ही काफ़ी बेहतर स्थिति में नहीं हैं.

दिल्ली की टीम 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ 7वें स्थान पर मौजूद है. वहीं श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 8 मैचों में 5 हार और 3 जीत के साथ 8वें नंबर पर है. इस लिहाज़ से इस मैच में दोनों टीमों के लिए जीत बेहद अहम है इसलिए दोनों टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़-पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर

DAVID WARNER AND PRITHVI SHAW
DAVID WARNER AND PRITHVI SHAW

पारी की शुरुआत करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार फिर से युवा भारतीय बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ और सीनियर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर की जोड़ी पर ही भरोसा करना चाहेगी. टूर्नामेंट में ये दोनों ही बल्लेबाज़ काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं.

इससे पहले भी एक मैच में टीम को जीत दिलाने में इन दोनों बल्लेबाज़ों ने काफ़ी अहम भूमिका निभाई थी. इस लिहाज़ से कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ मैच की प्लेइंग इलेवन में ये ही दोनों बल्लेबाज़ पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आ सकते हैं.

मध्यक्रम – ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), रॉवमैन पॉवेल, सरफ़राज़ खान

rishabh pant dc captain

मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम के पास तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए खुद कप्तान ऋषभ पंत हैं. पिछले मैच में पंत ने 44 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेल कर टीम के लिए अहम भूमिका निभाई थी.

इसके अलावा चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स रॉवमैन पॉवेल को मौका दे सकती है. वहीं मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर युवा बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आएंगे. इस लिहाज़ से उनका भी प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है.

ऑलराउंडर्स – ललित यादव और अक्षर पटेल

AXAR PATEL AND LALIT YADAV DC IPL 2022
AXAR PATEL AND LALIT YADAV DC IPL 2022

बतौर ऑलराउंडर दिल्ली कैपिटल्स की टीम युवा ऑलराउंडर ललित यादव को एक बार फिर से प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. अभी तक न केवल बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी बल्कि अपनी फ़ील्डिंग से भी ललित यादव ने टीम के लिए काफ़ी अहम भूमिका निभाई है.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर दिल्ली की टीम सीनियर भारतीय लेग स्पिनर अक्षर पटेल को मौका दे सकती है. अक्षर भी गेंद के साथ-साथ बल्ले से टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं. इस लिहाज़ से इन दोनों खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन में शामिल होना लगभग तय है.

ALSO READ:IPL 2022 Points Tables: आईपीएल के 40वें मैच बाद साफ़ हुआ प्लेऑफ का समीकरण, पक्की हुई इन 2 टीमों की जगह, इन टीमो का बाहर होना तय!

गेंदबाज़ – शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मुस्तफ़िज़ुर रहमान और खलील अहमद

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली के गेंदबाज़ी आक्रमण की बात करें तो टीम 3 प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर उतर सकती है. शार्दुल ठाकुर की अगुवाई वाले पेस अटैक में सीनियर बांग्लादेशी तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफ़िज़ुर रहमान और युवा भारतीय तेज़ गेंदबाज़ खलील अहमद भी इस मैच की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं.

वहीं, एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स मैनेजमेंट और कप्तान ऋषभ पंत कुलदीप यादव को इस प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. शानदार गेंदबाज़ी के साथ कुलदीप पर्पल कैप की लिस्ट में भी पांचवें स्थान पर बने हुए हैं.

ALSO READ: IPL 2022 Purple Cap Update: पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर पहुंचे उमरान मलिक, भारतीयों का दबदबा कायम, विदेशी छूटे पीछे