Placeholder canvas
Posted inक्रिकेटन्यूज

IPL 2022, DCvsGT, STATS: 10वें मैच में बने कुल 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, शुभमन गिल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने हार्दिक पंड्या

Shubhaman gill ipl 2022 gujrat titans
आईपीएल का 10वाँ मैट दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इस मैच गुजरात की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को 14 रन से हराया. दिल्ली की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया.इस मैच के बारे में बात करें तो इस मैच में 8 बड़े रिकॉर्ड्स बने. गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए इतिहास रच दिया. इसी सिलसिले में हम बात करेंगे इन्हीं 8  रिकॉर्ड्स के बारे में.

मैच में बने 8 रिकॉर्ड शुभमन गिल ने लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

Rishabh Pant and Hardik Pandya

1.इस मैच में 84 रनों की पारी खेलने वाले शुभमन गिल ने आईपीएल के अपने करियर में 1500 रन बना लिए हैं.

2.गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच ये आईपीएल का पहला मुक़ाबला था. इस मैच में गुजरात ने जीत दर्ज कर के बढ़त हासिल कर ली है.

3.शुभमन गिल का आईपीएल में ये 11वाँ अर्धशतक था.

4.ऋषभ पंत न अपने पहले रन के साथ ही आईपीएल में 2500 रन बना लिए हैं.

5.शुभमन गिल के पहले छक्के के साथ ही टी20 क्रिकेट में अपने 50 छक्कों का आँकड़ा छू लिया है.

6.गुजरात टाइटंस इस सीज़न की दूसरी टीम है जिसने दूसरी पारी गेंदबाज़ी करते हुए जीत दर्ज की है. उनके अलावा राजस्थान ऐसा करने वाली पहली टीम है.

7.हार्दिक पांड्या ने अपने शुरुआती 2 मुक़ाबलों में बतौर कप्तान जीत दर्ज की है. इस सीज़न में संजू सैमसन के बाद वो ऐसा करने वाले दूसरे कप्तान हैं.

8.लॉकी फ़र्ग्युसन ने आईपीएल करियर में पहली बार एक पारी में 4 विकेट चटकाएं.

ALSO READ: IPL 2022, GT vs DC: “भाई ये क्या कर रहा है तू…” आलराउंडर प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर छाए हार्दिक पंड्या, इस खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की उठी मांग

गुजरात के लिए गेंदबाज़ों ने निभाई अहम भूमिका

GUJRAT TITANS

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए कप्तान ऋषभ पंत अकेले ही जूझते दिखे. उनकी 43 रनों की पारी के अलावा ललित यादव ने 25 और रॉवमैन पॉवेल ने 20 रन बनाए. बल्लेबाज़ी के फ़्लॉप होने की वजह से दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी.

गुजरात की तरफ़ से गेंदबाज़ी में लॉकी फ़र्ग्युसन ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवरों में 28 रन देकर 4 विकेट चटकाए. उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 2 विकेट तो वहीं राशिद खान और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट चटकाया.

ALSO READ: IPL 2022, DCvsGT: श्रेयस अय्यर के टीम से निकलते ही फुस्स हुए ऋषभ पंत, खतरे में कप्तानी कप्तानी, इस एक गलती की वजह से गुजरात के सामने हुए शर्मिंदा

Published on April 3, 2022 1:15 am