Rishabh pant pc delhi capitals

IPL 2022 में शनिवार को खेले गए दसवें मैच में गुजरात टाइटन्स (GT) ने ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 14 रनों से हरा दिया है। 172 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए Delhi Capitals की टीम 9 विकेट पर 157 रन ही बना सकी। Gujarat Titans ने अब अपने दोनों मैचों में जीत हासिल कर 4 अंक पा लिए हैं। वहीं Delhi Capitals को इस सीजन पहली हार का सामना करना पड़ा है।  

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटन्स ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 171 रन बनाए थे। शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 84 और हार्दिक पंड्या ने 31 रनों का योगदान दिया। मुस्तफिजुर रहमान ने तीन और खलील अहमद ने दो खिलाड़ियों को आउट किया।

दिल्ली की हार के बाद ऋषभ पंत हुए खफा

ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बातचीत के वक्त Delhi Capitals के कप्तान ऋषभ पंत ने बताया कि उन्हे और बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। उन्होंने जल्दी विकेट खोए जिससे उन्हें हर झेलनी पड़ी। 

ऋषभ पंत ने हार के बाद बल्लेबाजों को फटकार लगाते हुए कहा कि

“मुझे लगता है कि विकेट के हिसाब से वह टोटल इतना बड़ा नहीं था। हम विशेष रूप से बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते थे, हमने पावरप्ले में तीन और बीच में तीन विकेट गंवाए। मुझे लगता है कि इतने विकेट गंवाने के बाद हर मैच कठिन होने वाला है। मौसम की स्थिति के आधार पर (हम पहले बल्लेबाजी करने या गेंदबाजी करने का फैसला करेंगे), लेकिन हम अभी इसके बारे में नहीं सोच रहे हैं और हम देखेंगे जब हम पुणे वापस आएंगे।”

ALSO READ: IPL 2022, GT vs DC: “भाई ये क्या कर रहा है तू…” आलराउंडर प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर छाए हार्दिक पंड्या, इस खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की उठी मांग

वहीं ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग की तारीफ़ करते हुए कहे कि

“वह (पोंटिंग) पहले दिन से ही कमाल रहे हैं। जब आप हारते हैं तो आपका दिल टूट जाता है लेकिन अंत में अगर आप सुधार करते रहते हैं और आपके पास बेहतर माहौल होता है तो लोग अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।”

ALSO READ: IPL 2022, DCvsGT, STATS: 10वें मैच में बने कुल 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, शुभमन गिल ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले कप्तान बने हार्दिक पंड्या