आईपीएल 2022 का 10वाँ मैच दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया.

जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम नें 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. जिसके जवाब में दिल्ली 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना पाई और 14 रन से मैच हार गई. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में कि दिल्ली से इस मैच में ऐसी क्या गलती हुई जिसके चलते उसे हार का सामना करना पड़ा.

पहली पारी में गिल ने गुजरात के लिए मचाया धमाल

Gujrat Titans

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए गुजरात के लिए शुभमन गिल ने 46 गेंदों में 4 छक्कों और 6 चौकों के दम पर 84 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी 31 रनों की पारी खेली. आखिर में डेविड मिलर ने 20 रन बनाए.

दिल्ली की तरफ़ से शानदार गेंदबाज़ी करते हुए मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए. उनके अलावा खलील अहमद ने 2 विकेट तो वहीं कुलदीप यादव ने 1 विकेट चटकाया.

बल्लेबाज़ी में लचर प्रदर्शन दिल्ली को पड़ा महंगा

delhi capitals

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए कप्तान ऋषभ पंत अकेले ही जूझते दिखे. उनकी 43 रनों की पारी के अलावा ललित यादव ने 25 और रॉवमैन पॉवेल ने 20 रन बनाए. बल्लेबाज़ी के फ़्लॉप होने की वजह से दिल्ली की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी.

गुजरात की तरफ़ से गेंदबाज़ी में लॉकी फ़र्ग्युसन ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवरों में 28 रन देकर 4 विकेट चटकाए. उनके अलावा मोहम्मद शमी ने 2 विकेट तो वहीं राशिद खान और हार्दिक पांड्या ने 1-1 विकेट चटकाया.

ALSO READ:IPL 2022, RR vs MI: मैच के दौरान हुआ दर्दनाक हादसा, कैच पकड़ने के चक्कर में नवदीप सैनी के सिर में लगी गंभीर चोट, छोड़ना पड़ा मैदान

गुजरात की दूसरी जीत

Gujarat-Titans-team

आईपीएल में गुजरात की ये दूसरी जीत है. इसके अलावा दिल्ली की टीम के लिए टूर्नामेंट में ये पहली हार है. इसके बाद अब दिल्ली के लिए आने वाले मैच बेहद अहम है.

ALSO READ: IPL 2022, GT vs DC: “भाई ये क्या कर रहा है तू…” आलराउंडर प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर छाए हार्दिक पंड्या, इस खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की उठी मांग