IPL 2022: 1 रन से शतक से चूके ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कैसे धोनी के कप्तान बनते लौटे फॉर्म में, मिला 'प्लेयर ऑफ द मैच'
IPL 2022: 1 रन से शतक से चूके ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कैसे धोनी के कप्तान बनते लौटे फॉर्म में, मिला 'प्लेयर ऑफ द मैच'

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 46वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराया। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। 

ऋतुराज बने MOM

ऋतुराज गाएकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“अच्छा लगा और ये विजयी अंदाज में आया है, यह दस्तक ज्यादा खास महसूस कराती है। ऐसे समय होंगे जहां आपको एक या दो अच्छी डिलीवरी मिलेगी और आप इधर-उधर बदकिस्मत होंगे, जिस तरह का सपोर्ट स्टाफ आपके पास है और आपके आस-पास के सभी लोग हैं, आपके पास वह समर्थन और आत्मविश्वास है। व्यक्तिगत रूप से मैं फॉर्म में विश्वास करना पसंद नहीं करता, भले ही आपने पिछले गेम में कितना भी स्कोर किया हो, आपको शून्य से शुरुआत करनी होगी।

आगे उन्होंने कहा कि,

मैं हर मैच में शून्य से शुरुआत करने में विश्वास रखता हूं और इससे मुझे मदद मिली है। मैं अधिक गति से खेलना पसंद करता हूं क्योंकि यह मुझमें से सर्वश्रेष्ठ लाता है। बहुत से गेंदबाज नहीं हैं जो इतनी तेज और इतनी छोटी गेंदबाजी करते हैं, जब भी वे पहली बार गेंदबाजी करते हैं तो जाहिर तौर पर आखिरी 3 गेंदों में मेरा ऊपरी हाथ होता है। इसमें बहुत सारी विचार प्रक्रिया है। मैं उसे (कॉनवे) अपना समय लेने के लिए कह रहा था। मैं यहां अपने घरेलू मैदान के रूप में खेला, मैं इस विकेट को जानता हूं और चलते रहने के लिए मैं उनसे बात कर रहा था।”

ALSO READ:IPL 2022, CSK vs SRH, STATS: मैच में बने 5ऐतिहासिक रिकॉर्ड, धोनी और ऋतुराज गायकवाड़ ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

एसआरजी की ओर से निकोलस पुरन ने लगाया अर्धशतक

धोनी मुकेश चौधरी

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 202 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 6 विकेट पर 189 रन ही बना पाई। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से निकोलस पूरन ने 3 चौके और 6 छक्के की मदद से 33 गेंद में नाबाद 64 रन बनाए। इसमें 3 छक्के उनके आखिरी ओवर में आए।

ALSO READ:IPL 2022: 4 साल बाद आते ही इस खिलाड़ी ने की आईपीएल में वापसी, आते ही मचाया धमाल, कभी विराट कोहली से माना जाता था बेहतर