मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, मोईन अली ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, जॉस बटलर के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड
मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, मोईन अली ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, जॉस बटलर के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

आज आईपीएल 2022 का एक और महत्वपूर्ण मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. टॉस जीतकर महेंद्र सिंह धोनी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और राजस्थान रॉयल्स को निर्धारित 20 ओवरों में 151 रनों का लक्ष्य दिया. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये मैच बस औपचारिकता बस था, लेकिन राजस्थान के लिए ये मैच नंबर 2 और 3 की लड़ाई वाला था, लेकिन राजस्थान ने ये मैच जीतकर नंबर 2 पर अपनी जगह पक्की कर ली है.

आज के मैच में बने ये ऐतिहासिक रिकॉर्ड

moeen ali

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मोईन अली और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज लंबे समय तक नहीं टिक सका. मोईन अली ने आज के मैच में 57 गेंदों में 93 रन बनाये तो वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने 28 गेंदों में 26 रन बनाये.

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से यशस्वी जैसवाल और रविचंद्रन अश्विन ने 40 रन बनाये. इन दोनों खिलाड़ियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने ये मैच 5 विकेट से अपने नाम किया.

आइये नजर डालते हैं आज के मैच में बने कुछ ऐतिहासिक रिकॉर्ड पर:

1. मोईन अली ने इस सीजन की अपनी बेस्ट पारी (93 रन) खेली.

2. जोस बटलर इस सीजन में एक बार फिर पावर प्ले में अपना विकेट गवां बैठे.

जोस बटलर
जोस बटलर

3. राजस्थान रॉयल्स यह मुकाबला जीतने के साथ प्लेऑफ की टॉप 2 में  इंटर कर गई है.

4. राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल में अब तक कुल 25 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने 15 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि राजस्थान ने 10 मुकाबलों में बाजी मारी है.

5. तीन मुकाबले नहीं खेलने के बावजूद, ब्रावो अभी भी इस सीजन में सीएसके के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वालों की तालिका में शीर्ष पर है.

MS DHONI AND DJ BRAVO DRS

6. ब्रावो के नाम आईपीएल में भी सबसे अधिक विकेट (183) हैं.

7. चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने बल्ले से अब तक कुल 366 रन ठोक डाले हैं. उनके अलावा सीएसके का कोई भी बल्लेबाज 300 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है.

8. महेंद्र सिंह धोनी अपने आईपीएल करियर का 200वां छक्का नहीं लगा पाए. उनके नाम आईपीएल में 199 छक्के हैं.

ALSO READ:IPL 2022, CSK vs RR: महेंद्र सिंह धोनी की एक छोटी सी गलती की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स ने गंवाया जीता हुआ मैच, जानिए कहां हुई माही से चूक