IPL 2022: धोनी को हराने के बाद बोले फाफ डु प्लेसिस, दिनेश कार्तिक को नहीं बल्कि इन्हें दिया जीत का श्रेय
IPL 2022: धोनी को हराने के बाद बोले फाफ डु प्लेसिस, दिनेश कार्तिक को नहीं बल्कि इन्हें दिया जीत का श्रेय

फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के बीच IPL 2022 का 49वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने जीत दर्ज की। आरसीबी ने चेन्नई को 13 रन से हराया और अंकतालिका में टॉप 4 में जगह बना ली। 

फाफ डु प्लेसिस दिखे जीत के बाद खुश

RCB won

 

RCB की छठी जीत के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने जीत के योगदान में अपने गेंदबाजी और पकड़े गए कैच की तारीफ किया और  कहा,

“हमें निश्चित रूप से इसकी आवश्यकता थी। हमने अच्छा कुल स्कोर किया। हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हम गेंदबाजी विभाग में बहुत अच्छे रहे हैं। मैंने सोचा था कि 165 प्राप्त करना अच्छा होगा। मुझे लगा कि पावरप्ले स्कोर करने का अच्छा समय है। क्षेत्ररक्षण अद्भुत था। वास्तव में कुछ बेहतरीन कैचिंग और अच्छी गेंदबाजी। हम बहुत खुशकिस्मत हैं कि हमारे पास अनुभवी लोग हैं। मुझे सीनियर खिलाड़ियों पर भरोसा करना बहुत अच्छा है। बस बल्लेबाजी विभाग में सुधार करते रहो। हम शीर्ष चार में से एक को बल्लेबाजी करना देखना चाहते हैं। क्रिकेट के सकारात्मक ब्रांड को खेलते रहने की जरूरत है। एक बार जब आपको एक मैच में रन रेट के बारे में सोचने का मौका मिलता है, तो आप तेज़ी दिखा सकेंगे और इसके लिए जा सकेंगे।”

ALSO READ:CSK vs RCB: जीत रही थी CSK फिर अचानक इस गलती के वजह पलटा जीता हुआ मैच, टूट गया धोनी का प्लेऑफ का सपना

160 रन ही बना सकी CSK

rcb vs csk

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 173 रन बनाए थे, लेकिन चेन्नई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 160 रन बना सकी और मुकाबला 13 रन से हार गई। चेन्नई सुपर किंग्स का पहला विकेट ऋतुराज गायकवाड़ (28) के रूप में गिरा। 

रोबिन उथप्पा एक रन बना सके। अंबाती रायुडू (10) भी जल्दी आउट हो गए। डेवन कॉनवे ने दमदार अर्धशतक जड़ा। हालांकि वे 56 रन बनाकर आउट हो गए। रविंद्र जडेजा 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मोइन अली 34 रन बनाकर चलते बने। धोनी ने 2 रन बनाए।

ALSO READ:IPL 2022: टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भड़के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा