SHIKHAR DHAWAN PC

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रनों से हरा दिया है। चेन्नई को 8 मैचों के बाद सीजन में छठी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं पंजाब किंग्स को 8वें मैच में चौथी जीत मिली है। 

इस मैच में पहली पारी में शिखर धवन ने नाबाद 88 रन बनाए। चेजिंग में चेन्नई के अंबाती रायडू ने 39 गेंदों पर 78 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन पंजाब के गेंदबाजों ने पासा पलटा और आखिरी में मैच सीएसके की झोली से निकालकर अपने नाम कर लिया।

शिखर धवन बने मैन ऑफ द मैच

शिखर धवन

धवन ने कमाल की बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 88 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच अपने नाम किया। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“प्रासेस, मैं हमेशा इसके बारे में बात करता हूं, मैं इस पर ध्यान केंद्रित करता हूं। मेरी फिटनेस के बारे में, मेरा दृष्टिकोण – मैं उन कौशलों पर काम करता रहता हूं। परिणाम अपने आप आ जाते हैं। विकेट थोड़ा रुक रहा था, मैंने बड़े शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन कनेक्ट नहीं हो सका। लेकिन मैंने शांति रखा। एक बार जब मैं सेट हो जाता हूं, तो मैं उन सीमाओं को प्राप्त कर सकता हूं, जिस पर मैं भरोसा करता हूं। पहले बल्लेबाजी करते हुए यह गेंदबाजों पर दबाव बनाने और बाउंड्री लगाने के बारे में है। हमें ज्यादा विकेट नहीं गंवाने हैं, यह हमारा सचेत प्रयास था। मैं टीम में सीनियर बन गया हूं (हंसते हुए), मैं खिलाड़ियों और मैदान पर अपने कप्तान को भी काफी इनपुट देता हूं। युवा बहुत सोचते हैं, कभी-कभी वे बहुत ज्यादा सोचते हैं, इसलिए मैं उनसे बात करने की कोशिश करता हूं। मैं आकर्षण के नियम और जीवन में बड़ा हासिल करने के तरीके के बारे में बात करता हूं।”

ALSO READ: IPL 2022: मंयक अग्रवाल ने शिखर धवन को नहीं बल्कि इन 2 खिलाड़ियो को दिया जीत का श्रेय, अगले मैच में बदलाव के दिए संकेत

लगातार हार के बाद पंजाब को मिली जीत

KAGISO RABADA PBKS

पॉइंट्स टेबल में चेन्नई सुपर किंग्स छठी हार के बाद 4 अंकों के साथ 9वें स्थान पर ही बनी हुई है। तो पंजाब किंग्स के चौथी जीत के बाद अब 8 अंक हो गए हैं और वह अंक तालिका में 8वें से छठे स्थान पर आ गई है। यह इस सीजन का दूसरा दौर चल रहा है और दोनों टीमों के लिए इस मैच को जीतना जरूरी था। लगातार हार के बाद पंजाब को आखिरकार जीत मिल गई है।

ALSO READ: IPL 2022: कगिसो रबाडा ने कहा धोनी को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल, इस युवा भारतीय गेंदबाज को बताया भविष्य का सुपरस्टार