मुंबई इंडियंस से मिली हार के बावजूद खुश हैं महेंद्र सिंह धोनी, कहा जल्द भारत के लिए डेब्यू करेंगे ये 2 तेज गेंदबाज

IPL 2022 में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पांच विकेट की शानदार जीत दर्ज की। चेन्नई के 98 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने पांच विकेट खोकर और 31 गेंदें शेष रहते बाजी अपने नाम कर ली। मुंबई की जीत के साथ ही चेन्नई की टीम भी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

हार के बाद भी उदास नहीं थे धोनी

MI VS CSK
MI VS CSK

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में धोनी ने कहा,

“विकेट कैसा भी हो, 130 से नीचे की किसी भी चीज का बचाव करना मुश्किल होता है, लेकिन मैंने गेंदबाजों से जो कहा वह बहुत चरित्र दिखाने और परिणाम के बारे में भूल जाने के लिए था। दोनों युवा तेज गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और मुझे लगता है कि इस तरह का खेल वास्तव में उन्हें खुद पर विश्वास करने में मदद करता है कि परिस्थितियों के बावजूद, जब भी हम शुरुआत करते हैं तो हमें उसी तरह का रवैया रखने की जरूरत होती है और यही सबसे छोटे प्रारूप में जरूरी है। हम ऐसे दौर से गुजरे हैं जहां हमारे पास तेज गेंदबाजों की असाधारण बेंच कभी नहीं थी। साथ ही तेज गेंदबाज भी परिपक्व होने में अपना समय लेते हैं, यदि आप भाग्यशाली हैं तो आपको कोई ऐसा मिल जाता है जो छह महीने के समय में सभी प्रारूपों में खेल सकता है और यही आईपीएल कर रहा है और यह उनमें से बहुतों के लिए एक अवसर है।” 

ALSO READ: IPL 2022: चेन्नई के खिलाफ मिली जीत से गदगद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा जल्द भारत के लिए तीनों फ़ॉर्मेट में डेब्यू करेगा ये युवा खिलाड़ी

अपने तेज़ गेंदबाजों पर धोनी ने जताया भरोसा

धोनी ने बात करते हुए आगे कहा,

 “जब आप इस तरह के दबाव में बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो यह पहली कुछ गेंदें होती हैं जो महत्वपूर्ण होती हैं, इसलिए यह बचने का मौका था। एक बार जब  उन पहले कुछ स्टेजों को पार कर लेते हैं, तो आप खेलने की कोशिश कर सकते हैं। लेकिन आज इसका फायदा नहीं हुआ आज लगता है कि उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हमारी तरफ से थोड़े से प्रयास की जरूरत थी, और कुछ बल्लेबाज अच्छी डिलीवरी पर आउट हुए, उम्मीद है कि वे हर खेल के साथ सीख रहे हैं।”

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस की जीत के बाद जहीर खान ने बताया क्यों कायरन पोलार्ड को दिखाया गया टीम से बाहर का रास्ता