रविंद्र जडेजा

पुणे के एमसीए स्टेडियम में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया। IPL के मौजूदा सीजन के इस 29वें मैच में टॉस गुजरात ने जीता और चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 169 रन बनाए। 

गुजरात ने डेविड मिलर (94*) की शानदार पारी की बदौलत 1 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। गुजरात ने लीग में अपनी 5वीं जीत दर्ज की और टीम 10 अंकों के साथ टॉप पर बरकरार है। चेन्नई को 6 मैचों में 5वीं हार झेलनी पड़ी।

जडेजा के खाते में पांचवी हार

CSK LOSE

जडेजा की कप्तानी में सीएसके ने सीजन की पांचवी हार झेली। मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में जडेजा ने कहा,

“हमने शानदार शुरुआत की, एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हमने पहले 6 ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो विकेट थोड़ा ऊपर था। गेंद ग्रिप कर रही थी, लेकिन हमने आखिरी 5 ओवर में अपनी योजना पर अमल नहीं किया। मुझे लगा कि क्रिस जॉर्डन अपनी यॉर्कर मार सकते हैं, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। यही टी20 क्रिकेट की खूबसूरती है।” 

ALSO READ:IPL 2022 : फॉर्म में लौटा धोनी का चैम्पियन, टीम से निकालने की हो रही थी मांग, तभी दिखाया बल्ले का ग़दर

गुजरात की रही थी खराब शुरुआत

गुजरात टाइटन्स

170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट जल्दी खो दिए। शुभमन गिल (0) को पहले ही ओवर में मुकेश चौधरी ने उथप्पा के हाथों कैच करा दिया। फिर अगले ही ओवर में विजय शंकर (0) को महेश थीक्षाणा की गेंद पर धोनी ने लपक लिया। फिर अभिनव मनोहर (12) को थीक्षाणा ने मोईन के हाथों कैच कराया जिससे स्कोर 3 विकेट पर 16 रन हो गया।

टीम के लिए युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार प्रदर्शन किया और 73 रन की पारी खेली। उन्होंने 48 गेंदों पर 5 चौके और इतने ही छक्के लगाए। वह 17वें ओवर में टीम के चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए। उनके अलावा अंबाती रायुडू ने 31 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 92 रन की साझेदारी की।

ALSO READ:IPL 2022 GTvsCSK STATS: गुजरात को मिली रोमांचक जीत में बने कुल 10 बड़े रिकार्ड्स, डेविड मिलर ने रच दिया इतिहास