इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 29वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 3 विकेट से हरा दिया। सत्रह अप्रैल को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 169 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस ने खराब शुरुआत के बावजूद 19.5 ओवर में 7 विकेट पर 170 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। 

उसके लिए डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा नाबाद 94 रन बनाए। मिलर ने अपनी 51 गेंद की पारी के दौरान 8 चौके और 6 छक्के लगाए। उनके अलावा राशिद खान ने 20 गेंद में 40 रन ठोके। उन्होंने मिलर के साथ 37 गेंद में 70 रन की साझेदारी भी की।

राशिद खान ने की पहली बार IPL में कप्तानी 

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में राशिद खान ने कहा मैंने कई मैचो से बल्लेब्जी नही की थी जिसकी खूब चर्चा थी इसलिए इसमें मैंने खुद आगे बढ़ कर जिम्मेदारी ली, उन्होंने कहा कि,

“IPL में यह एक अद्भुत एहसास है, टीम का नेतृत्व करना एक सपने के सच होने जैसा है, और इस मैच को जीतना कुछ खास है। बस हम खेल को गहराई तक ले जाना चाहते थे। हम अंतिम 7 ओवरों में 90 रन का पीछा करने में सक्षम थे और यही योजना थी। हम खेल को जितना हो सके गहराई तक ले जाने की कोशिश कर रहे थे। मैंने पहले 5 मैचों में बल्लेबाजी नहीं की, यही चर्चा थी, इसलिए मैं जिम्मेदारी लेना चाहता था। हम चाहते थे कि दो बल्लेबाज बड़ा स्कोर करें, मैंने अभी मिलर के साथ चर्चा की और हमने गेंद को जोर से मारने की कोशिश की। मुझे कदम बढ़ाने और जिम्मेदारी लेने की जरूरत थी, बस मैं खुद का समर्थन करना चाहता था और यही योजना थी।”

ALSO READ:IPL 2022 : फॉर्म में लौटा धोनी का चैम्पियन, टीम से निकालने की हो रही थी मांग, तभी दिखाया बल्ले का ग़दर

ऋतुराज गायकवाड़ का चल गया बल्ला

ऋतुराज गायकवाड़

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स का 5वां विकेट आखिरी गेंद पर गिरा। शिवम दुबे 19 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। रविंद्र जडेजा 12 गेंद में 22 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। अंबाती रायुडू 31 गेंद में 46 रन बनाकर आउट हुए। गुजरात की ओर से अल्जारी जोसेफ ने 34 रन देकर 2 विकेट लिए। यश दयाल और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिए।

ALSO READ:IPL 2022 GTvsCSK STATS: गुजरात को मिली रोमांचक जीत में बने कुल 10 बड़े रिकार्ड्स, डेविड मिलर ने रच दिया इतिहास