मुंबई के खिलाफ रोमांचक मैच में मिली हार बर्दाश्त नहीं कर सके हार्दिक पंड्या, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार
HARDIK PANDYA PC GUJRAT TITANS

रविवार का दिन IPL 2022 डबल हेडर का दिन है। दिन के पहले मैच में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से था और इस मैच में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली गुजरात ने जीत हासिल की है। चेन्नई (Chennai Super Kings) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई और 133 रन ही बना सकी। 

इस आसान से लक्ष्य को 19.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। गुजरात (Gujrat Titans) के लिए ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने नाबाद 67 रन बनाए। उनकी ये पारी चेन्नई (Chennai Super Kings) के ऋतुराज  (Ruturaj Gaikwad)  की 53 रनों की पारी पर भारी पड़ी। इस जीत के साथ गुजरात (Gujrat Titans) ने अंक तालिका में पहले स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

हार्दिक पंड्या ने कहा फ्रेंचाइजी ने दे रखी है पूरी छूट

हार्दिक पंड्या गुजरात

मैच के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा,

“सात विकेट हाथ में लेकर हम आराम से जीत गए और आपको 15वें या 16वें ओवर में खेल खत्म करने के लिए अतिरिक्त अंक नहीं मिलते। इसलिए हमारे लिए एक टीम के रूप में हम खेल खत्म करना पसंद करते हैं, चाहे हम आखिर में क्यों न खत्म कर लें। (अपनी खुद की कप्तानी का आकलन करने के लिए कहा) आपने मुझे जगह दी। हां, मैं कहूंगा कि मैंने बहुत अच्छा किया क्योंकि पिछली फ्रेंचाइजी में खेलने के बाद जहां हमें बहुत सारी जिम्मेदारी दी गई थी और मैं जिस तरह का क्रिकेटर हूं, मैंने हमेशा जिम्मेदारी का आनंद लिया है जहां यह मुझे उन चीजों का स्वामित्व देता है जहां मैं नियंत्रित कर सकता हूं। और मुझे लगता है कि मैंने अपने पूरे करियर में जहां बल्लेबाजी की है, उससे मुझे इस बात का काफी अंदाजा हो गया है कि खेल कैसा चल रहा है, कुछ परिस्थितियों में किस तरह का गेंदबाज महत्वपूर्ण होगा।” 

ALSO READ: IPL 2022: कप्तान हार्दिक पंड्या को नजरअंदाज कर रिद्धिमान साहा ने इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को समर्पित किया अपना मैन ऑफ द मैच

अपनी कप्तानी को लेकर कही बात

hardik pandya 1

हार्दिक पांड्या ने कहा,

“एक अलग फ्रेंचाइजी के लिए खेलने और अतीत में मैंने जो किया है, उसे करने से मुझे अपनी कप्तानी में मदद मिली है। आशीष नेहरा और मैं मानसिकता के मामले में बहुत समान हैं। हमारे खेल की समझ… सबसे अच्छी बात यह है कि बिना कहे मैं उससे जुड़ जाता हूं। आज गर्मी थी इसलिए मैं भी एक सांस लेना चाहता था (मुस्कुराते हुए), थोड़ा पानी लो, शरीर में कुछ प्रोटीन और फिर से वापस जाना चाहता हूं। हम देखेंगे कि क्या किसी खिलाड़ी को प्लेऑफ के लिए तरोताजा होने के लिए गेम ऑफ की जरूरत है, नहीं तो हमारे लिए गति बनाए रखना महत्वपूर्ण है। जाहिर तौर पर हम नए खिलाड़ियों को अवसर देना चाहते हैं, लेकिन हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पूरे सीजन में खेलने वाला कोर ग्रुप बरकरार रहे और प्लेऑफ से पहले मैच अभ्यास की आवश्यकता हो। हां हम जरूरत पड़ने पर इधर-उधर, तेज गेंदबाजों को बदल सकते हैं, लेकिन नहीं तो हम भी ऐसे ही होंगे।”

ALSO READ: IPL 2022: गुजरात टाइटंस को अकेले दम पर जीत दिलाने के बाद मोहम्मद शमी ने कहा अगर वो नहीं होता तो आज गुजरात प्लेऑफ में नहीं होती

Published on May 15, 2022 10:52 pm