IPL 2022: रविंद्र जडेजा की कप्तानी मिली हार के बाद अब धोनी देंगे गुरु मन्त्र, CSK में होगा ये 2 बड़ा बदलाव

IPL 2022 का 29वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो ज़मीन-आसमान का अंतर साफ़ नज़र आता है.

दिल्ली और बैंगलोर के बीच वानखेड़े स्टेडियम में चल रहे 27वें मैच के खत्म होने  से पहले तक, एक ओर ज़हाँ गुजरात की टीम 5 मैचों में 4 जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है तो वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम 5 मैचों में से शुरुआती लगातार 4 हार की वजह से 9वें नंबर पर है. इस लिहाज़ से इस मैच में जीतने के लिए दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी.

इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा

ऋतुराज गायकवाड़

सलामी बल्लेबाज़ी के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम एक बार फिर से युवा बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ और सीनियर सलामी बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा की भरोसेमंद जोड़ी पर ही भरोसा करना चाहेगी. गौरतलब है कि रॉबिन उथप्पा इस टूर्नामेंट में काफ़ी शानदार बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में हैं.

उनके दूसरे जोड़ीदार के तौर पर टीम मैनेजमेंट युवा बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ को मौका देना चाहेगा. पिछले साल आईपीएल 2021 में बेहतरीन बल्लेबाज़ी करने वाले गायकवाड़ से इस सीज़न में अभी भी टीम को एक बेहतरीन पारी का इंतज़ार है. ये दोनों खिलाड़ी टीम को एक मजबूत शुरुआत दिला सकते हैं.

मध्यक्रम – अंबाती रायडू, मोईन अली, रविंद्र जडेजा और एमएस धोनी (विकेटकीपर)

मोईन अली

इसके बाद 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के मध्यक्रम पर नज़र डालें तो तीसरे नंबर पर इस मैच की प्लेइंग इलेवन में सीनियर अंबाती रायडू को खेलने का मौका मिल सकता है. इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम मैनेजमेंट सीनियर इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली को बल्लेबाज़ी के लिए उतार सकता है.

इसके बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए खुद कप्तान रविंद्र जडेजा बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं. तो वहीं छठे नंबर बल्लेबाज़ी के लिए पूर्व कप्तान और सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाज़ी करते हुए दिखेंगे.

ऑलराउंडर्स – शिवम दुबे और ड्वेन ब्रावो

शिवम् दुबे रॉबिन उथप्पा

ऑलराउंडर्स के तौर पर टीम के पास इस शिवम दुबे और ड्वेन ब्रावो मौजूद हैं. अभी तक इस टूर्नामेंट में शिवम दुबे ने बेहद शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया है. इस लिहाज़ से बल्लेबाज़ी के दौरान उन्हें ऊपर भी भेजा जा सकता है.

दुबे के अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. ये दोनों ही क्रिकेटर गेंद और बल्ले, दोनों से टीम के लिए काफ़ी अहम योगदान दे सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022: चेन्नई सुपर किंग्स को बनाना है प्लेऑफ में जगह तो न चाहते हुए भी कप्तान रविंद्र जडेजा को लेने होंगे ये 3 कठोर फैसले

गेंदबाज़ – महेश तीक्षणा, क्रिस जॉर्डन और मुकेश चौधरी

CHRIS JORDAN

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम में गेंदबाज़ों की बात करें तो ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के साथ दीप चाहर की गैरमौजूदगी में टीम 2 स्पेशलिस्ट तेज़ गेंदबाज़ों के साथ उतर सकती है. इस लिहाज़ से गुजरात के खिलाफ़ होने वाले मैच में क्रिस जॉर्डन और मुकेश चौधरी को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

वहीं 2 ऑलराउंडर्स, मोईन अली और शिवम दुबे के साथ स्पिन गेंदबाज़ी की कमान संभालने के लिए श्रीलंका के 21 वर्षीय युवा गेंदबाज़ महेश तीक्षणा को स्पेशलिस्ट स्पिन गेंदबाज़ के तौर पर प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. हालांकि इस मैच में चेन्नई का गेंदबाज़ी लाइन-अप काफ़ी हद तक कमजोर नज़र आ रहा है.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: लखनऊ की जीत के बाद चमके आवेश खान ने पर्पल कैप में बदले समीकरण, लिस्ट में मात्र एक विदेशी खिलाड़ी