चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2022 का 38वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार, 25 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले दोनों टीमों की टूर्नामेंट में मौजूदा स्थिति के बारे में बात करें तो कोई ज़्यादा फ़र्क़ नज़र नहीं आता है.

पंजाब की टीम 7 मैचों में 3 जीत के साथ 8वें नंबर पर है तो वहीं चेन्नई 7 मैचों में 2 जीत के आँकड़े के साथ 9वें नंबर पर है. इस लिहाज़ से दोनों टीम इस मैच में जीत दर्ज करना चाहेंगी. इस लिए दोनों ही अपनी-अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा

ऋतुराज

सलामी बल्लेबाज़ी करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मैच में भी युवा बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ और सीनियर सलामी बल्लेबाज़ रॉबिन उथप्पा को ही मौका देना चाहेगी. उथप्पा टूर्नामेंट में काफ़ी अच्छी फ़ॉर्म में नज़र आए हैं. उनसे टीम को इस मैच में भी एक शानदार पारी की उम्मीद होगी.

इसके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ की बात करें तो वो एक आईपीएल 2022 में केवल 1 ही मैच में अच्छी फ़ॉर्म में नज़र आए हैं. इसलिए उनका रन बनाना भी टीम के लिए बेहद ज़रूरी है. इस लिहाज़ से इन बल्लेबाज़ों का इस मैच में खेलना तय माना जा रहा है.

मध्यक्रम – अंबाती रायडू, शिवम दुबे और महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर)

महेंद्र सिंह धोनी

मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी करने के लिए चेन्नई की टीम के पास काफ़ी बेहतरीन और इन फ़ॉर्म बल्लेबाज़ मौजूद हैं. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास सीनियर बल्लेबाज़ अंबाती रायडू मौजूद हैं जो एक अच्छी फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं. इस मैच में टीम को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए शिवम दुबे को मौका मिल सकता है. अभी तक टूर्नामेंट में दुबे काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में हैं और ऑरेंज कैप की रेस में भी बने हुए हैं. वहीं मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी हैं जिन्होंने मुंबई के खिलाफ़ मैच में टीम को आखिर गेंद पर चौका जड़ कर शानदार जीत दिलाई थी.

ऑलराउंडर्स – रविंद्र जडेजा (कप्तान) और ड्वेन ब्रावो

ड्वेन ब्रावो

बतौर ऑलराउंडर चेन्नई के पास खुद कप्तान रविंद्र जडेजा जैसा सीनियर खिलाड़ी मौजूद है. जडेजा गेंद और बल्ले, दोनों ही तरह से टीम के लिए काफ़ी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. इसके अलावा बतौर कप्तान भी उनका इस मैच की प्लेंइंग इलेवन में खेलने तय हैं.

वहीं दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर वेस्टइंडीज़ के सीनियर ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को इस मैच में मौका मिल सकता है. अपनी शानदार गेंदबाज़ी के दम पर ब्रावो पर्पल कैप की टॉप 5 में जगह बनाए हुए हैं. इस लिहाज़ से इस मैच में भी टीम को उनसे काफ़ी उम्मीदें होंगी.

ALSO READ:Virat Kohli की बहन खूबसूरती में देती हैं भाभी अनुष्का शर्मा को भी मात, देखें तस्वीरें

गेंदबाज़ – ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, महीश तीक्षणा और मुकेश चौधरी

मुकेश चौधरी

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज़ी आक्रमण पर नज़र डालें तो काफ़ी संतुलित नज़र आता है. तेज़ गेंदबाज़ों की बात करें तो इस मैच की प्लेइंग इलेवन में दक्षिण अफ़्रीका के तेज़ गेंदबाज़ ड्वेन प्रिटोरियस को मौका मिल सकता है. इसके अलावा दूसरे तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर भीलवाड़ा के 25 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ मुकेश चौधरी खेलते हुए नज़र आ सकते हैं.

इस मैच में चेन्नई की टीम 2 स्पेशलिस्ट स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती हैं. इनमें एक नाम न्यूज़ीलैंड के स्पिनर मिचेल सैंटनर का है वहीं दूसरे स्पिनर के तौर पर श्रीलंका के महीश तीक्षणा को भी इस मैच की प्लेइंग इलेवन में पंजाब के खिलाफ़ मौका मिल सकता है.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऋतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायडू, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ड्वेन प्रिटोरियस, ड्वेन ब्रावो, मिचेल सैंटनर, महीश तीक्षणा और मुकेश चौधरी.

ALSO READ:विराट कोहली के बीच मैदान पर निकले आंसू, बोले भगवान हर बार मेरे साथ ही इतना गलत क्यों होता है