IPL 2022: रविंद्र जडेजा की कप्तानी मिली हार के बाद अब धोनी देंगे गुरु मन्त्र, CSK में होगा ये 2 बड़ा बदलाव

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK) जिस तरह से हार का समाना कर रही है। उसपर यकीन करना मुश्किल हो रहा है। फैंस लगातार चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) की हार के चलते आलोचना कर रहें हैं। चेन्नई सुपर किंग्स( CSK) के रिटेन खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ ( Ruturaj Gayakwad) अपनी लय से बहुत दूर नजर आ रहे हैं। गत वर्ष की चैंपियन सीएसके के पिछले सीजन में जीत का एक जरुरी कारण बनकर समाने आए ऋतुराज गायकवाड़ अब टीम की कमजोरी के तौर पर देखे जा रहे है। जिसके बाद अगले मैच में सीएसके उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर बिठा सकती है।

ऋतुराज गायकवाड़ को क्रीज पर रुकना भी मुश्किल हो रहा

Ruturaj-Gaikwad-1

चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) ने अब तक आईपीएल 2022 में कुल 4 मैच खेले है। चारों मैच में टीम को हार का समाना करना पड़ा हैं। जिसमे उनके सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ( Rituraj Gayakwad) पूरी तरह से बल्ले से विफल नजर आए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ को रन बनाना तो दूर क्रीज पर रुकना भी बहुत मुश्किल नजर आ रहा।

लीग के शुरुआत तक घरेलू टूर्नामेंट में रन बरसाते उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहें है। लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK) के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ ऋतुराज गायकवाड़ बिना खाता खोले वापस लौट गए थे। जिसके बाद पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मात्र एक एक रन के बाद पवेलियन वापसी की थी। बीती रात खेले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 16 रन पर आउट हो गए थे।

रविंद्र जडेजा को उनके विकल्प की तलाश

Devon-Conway-CSK

ऋतुराज गायकवाड़ के तौर पर चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK) ने एक बेहतरीन सलामी बल्लेबाज को रिटेन किया था। चेन्नई के पिछले साल के बतौर सलामी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने वाले फाफ डु प्लेसिस को टीम में शामिल नहीं किया था। जिसके बाद अब ऋतुराज गायकवाड़ टीम के लिए मुश्किल बनते नजर आ रहें हैं। उनके बल्ले से रन न निकलने के कारण अब वो आगामी मैच में टीम से बाहर किए जा सकते हैं। रविंद्र जडेजा अब अगले मैच में रॉबिन उथप्पा के साथ डेवोन कॉनवे ( Devon Conway) को उतार सकते है।

ALSO READ:IPL 2022: बीच मैच में ही किसके दबाव में रविचंद्रन अश्विन ने लिया रिटायर्मेंट ,कप्तान संजू सैमसन ने किया खुलासा

सीएसके ने हारे चारों मैच

CSK

गत वर्ष की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक खेले चारों मैच हार चुकी है। पहले मैच में केकेआर के खिलाफ 6 विकेट से 9 गेंद पहले, लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 6 विकेट से 3 गेंद पहले, पंजाब किंग्स के खिलाफ 54 रन के बड़े अंतर से और बीती रात हैदराबाद के साथ 14 गेंद पहले 8 विकेट से हार का सामना किया। अब 12 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अगपा मैच खेलना है।

ALSO READ:IPL 2022: इस सीजन मुंबई इंडियंस क्यों नहीं जीत पा रही एक भी मैच, जहीर खान ने बताया वजह