महेंद्र सिंह धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) से रविंद्र जडेजा बाकी के सीजन से बाहर हो गए हैं। आईपीएल के इस 15वें संस्करण की शुरुआत सौराष्ट्र के ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) के लिए अच्छी खबर और बड़ी जिम्मेदारी के साथ समाने आई। लेकिन आईपीएल खत्म होते होते ये सीजन खिलाड़ी के लिए किसी बहुत बुरे सपने की तरह बन गया है।

वो कहते हैं ना उत्तरदायित्व कर्तव्य ओ साथ लेकर आता है। चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) जैसी टीम के कप्तान के तौर पर शुरू हुआ उनका सफर IPL से लीग खतम होने से पहले बाहर होने पर खतम हुआ है। रविंद्र जडेजा चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं।

रविंद्र जडेजा हुए सीजन से रूल आउट

रविन्द्र जडेजा

रविंद्र जडेजा कप्तानी छोड़ने के बाद भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। हालांकि ऑल राउंडर खिलाड़ी ने हाल में भारतीय टीम में इंजरी के बाद ऐतिहासिक रिकॉर्ड के साथ वापसी की थी। IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) के मैच में फील्डिंग के दौरान खिलाड़ी को चोट लग गई थी। जिसके बाद वो उस मैच के बाद वाले मैच दिल्ली कैपिटल्स के मैच से बाहर हो गए थे। साथ ही अब चेन्नई सुपर किंग्स के ऐलान के साथ ही वो बाकी बचे हुए सीजन से भी बाहर हो गए हैं। बता दें, रविंद्र जडेजा को इस साल चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान बनाने के इरादे से सबसे बड़ी रकम के साथ टीम में रिटेन किया गया था।

CSK के सीईओ काशी विश्वनाथन का बयान

रविंद्र जडेजा

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया से बातचीत में फ्रेंचाइजी और खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के बीच कोई विवाद नहीं है, इस तरह बातचीत की हैं। खिलाड़ी की मांशपेशियों में खिंचाव के कारण उन्हें बचे हुए सीजन में रेस्ट दे दिया गया है वो अपने घर भी जा चुके हैं इस बताया है। सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा है कि ” उनकी ( रविंद्र जडेजा) पसली में चोट लगी है। डाॅक्टरों की उनके लिए ये सलाह है कि ज्यादा दबाव नहीं डालना चाहिए। इसलिए फ्रेंचाइजी ने फैसला किया है कि उन्हें आईपीएल छोड़ देना चाहिए”।

ALSO READ:CSK VS RCB : धोनी का कैच पकड़ते विराट कोहली ने दिया गाली, फैंस ने लगायी क्लास कहा- ये देशद्रोही, देखें वीडियो

पोस्ट में लिखा जादूगर जल्दी रिकवर हो

चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए ये ऑफिशियल अनाउंसमेंट की है कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चेन्नई के बाकी के मैच में नहीं होंगे। जिसमें फ्रेंचाइजी ने रविंद्र जडेजा की एक फोटो पोस्ट की और कैप्शन लिखा कि “चोट की वजह से रविंद्र जडेजा आईपीएल 2022 के बाकी के मैच से बाहर हो गए हैं। हम अपने जादूगर खिलाड़ी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं”।

बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में फील्डिंग के दौरान उनकी पसली में चोट लगी थी। 4 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ओर चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच में डीप से दौड़ते हुए कैच लेने की कोशिश में रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनकी चोट के चलते उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आराम दिया गया। जिसके बाद अब खिलाड़ी के स्वास्थ्य के चलते उन्हें लीग के बचे मैच से आराम दिया गया है।

ALSO READ:IPL 2022: ‘मै बिलकुल असहाय महसूस कर रहा था, इस क्रिकेट ने मुझे करियर सब कुछ दिखा दिया’, कोहली का छलका दर्द