चेन्नई सुपर किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में बीती रात एक जुझारू मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) टीम ने 11 रन से पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के साथ अपनी हार दर्ज की। इसी के साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK) के इस साल प्लेऑफ में पहुंचने के दरवाजे लगभग बंद हो गए है।

चेन्नई सुपर किंग्स में अपने सभी मैच में मात्र दो मैच में जीत दर्ज की। इसके अलावा सभी मैच में हार हुई हैं। यूं तो IPL के अन्य टीम के प्रदर्शन को देखने के बाद कहा जा सकता है कि IPL 2022 के प्लेऑफ के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के दरवाजे बंद हो गए हैं, लेकिन इस एक तरह से वो प्ले ऑफ में भी पहुंच सकते हैं. जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस टीम के इस तरह प्ले ऑफ तक पहुंचने की उम्मीद जारी बनाए हुए हैं।

चेन्नई का IPL 2022 में प्रदर्शन

CSK WIN
CSK WIN

चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK) इंडियन प्रीमियर लीग मे खिताब जीतने के मामले में दूसरी सबसे सफल टीम है। चेन्नई सुपर किंग्स के पास आईपीएल के चार खिताब है, जोकि महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में टीम ने जीते हैं। जबकि इसी के साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने सबसे ज्यादा बार फाइनल में भी एंट्री की है।

CSK

दो साल के बैन के बाद टीम ने खिताब जीतने के साथ वापसी की थी। येलो आर्मी और उनके फैंस चेन्नई सुपरकिंग्स की वापसी काफी जोरदार तरीके से की थी। लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण जिसमें कहा जाता है TATA IPL के 15वे सीजन में सब कुछ नॉर्मल है। वैसे ही चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अभी तक अपने 8 मैच में मात्र दो जीत दर्ज कर पाई है। बाकी 6 मैच में हार का समाना करना पड़ा है। टीम के पास चार प्वाइंट और नेट रनरेट -0.538 है।

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने दिया संकेत, अगले मैच से इन खिलाड़ियों की होगी टीम से छुट्टी

प्ले ऑफ के लिए क्या है चेन्नई का रास्ता?

CSK

चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) की टीम ने 8 मैच खेल लिए हैं। जिसमें चार अंक कमाए हैं। वहीं अब टीम को कुल 6 मैच और खेलने है। अगर चेन्नई सुपर किंग्स बाकी के 6 मैच जीत लेती है। तो टीम के पास 16 अंक हो जायेगे।

हालाकि टीम को इन मैच को काफी बड़े अंतर के साथ जीतना होगा। ताकि रन रेट अच्छा रह सके। साथ ही अगर टीम ऐसा कर पाती हैं। तब 16 अंक के साथ टीम को दूसरी टीम के रिज़ल्ट का भी इंतजार करना होगा। इन सभी समीकरणों को पूरा करने के बाद ही चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम IPL प्लेऑफ तक पहुंच सकती है।

ALSO READ:विराट कोहली के बीच मैदान पर निकले आंसू, बोले भगवान हर बार मेरे साथ ही इतना गलत क्यों होता है